राजस्थान: पहलू खान भीड़ हिंसा मामले में अदालत ने सभी आरोपियों को बरी किया

 

राजस्थान के अलवर जिले में 2017 में हुए पहलू खान भीड़ हिंसा मामले में आज एडीजे अदालत ने फैसला सुनाते हुए सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया है। इस मामले में महत्वपूर्ण गवाह के पलट जाने से आरोपियों को बरी कर दिया गया। न्यायाधीश डॉ सरिता स्वामी ने मामले की सुनवाई 14 अगस्त को निर्धारित की थी।

इस मामले में सीबीसीआई ने नामजद छह व्यक्तियों को सुधीर यादव, हुकमचंद यादव, ओम यादव, नवीन शर्मा, राहुल सैनी और जगमाल सिंह को आरोपी नहीं माना था। जिसके बाद वीडियो फुटेज और अन्य प्रमाणों के आधार पर नौ लोगों को आरोपी बनाया गया था। आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल थे।

पुलिस ने विपिन, रवींद्र, कालूराम, दयानंद, योगेश कुमार, दीपक गोलियां और भीमराठी ओर दो नाबालिग को आरोपी बनाया था। फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर रिहा हैं।

गौरतलब है कि एक अप्रैल, 2017 को हरियाणा के नुहं मेवात जिले के निवासी पहलू खान अपने बेटों के साथ जयपुर के पशु हटवाड़ा से दो गाय खरीद कर अपने घर लौट रहे थे। शाम के समय बहरोड़ पुलिया के पास भीड़ ने उन्हें रोक लिया और पहलू व उसके बेटों की पिटाई की गई।

इस मारपीट में पहलू खान बुरी तरह घायल हो गया था। सूचना पर पुलिस ने पहलू खान को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

 
 

Related posts

Top