Coronavirus Cases In Delhi: 24 घंटे में महाराष्ट्र से ज्यादा केस दिल्ली में, कोरोना से 68 लोगों की मौत

Coronavirus Cases In Delhi: 24 घंटे में महाराष्ट्र से ज्यादा केस दिल्ली में, कोरोना से 68 लोगों की मौत

 

  • दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 3947 नए केस सामने आए हैं
  • दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 66602 हो गई हैं
  • दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस की चपेट में आने से 2301 लोग मर चुके हैं
  • महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 3214 नए मामले सामने आए हैं

नई दिल्ली
देश की राजधानी में कोरोना अब डराने लगा है। दिल्ली में जिस रफ्तार से कोरोना वायरस के मरीज बढ़ रहे हैं, उससे डर यह है कि दिल्ली भी महाराष्ट्र की राह पर चल सकती है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में महाराष्ट्र से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 3947 नए केस सामने आए हैं और 68 लोगों की मौत हुई है। वहीं, महाराष्ट्र में मंगलवार को 3214 नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में कुल केस 66,602 हो गए हैं और अब तक 2301 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी हैं। वैसे भी कोरोना के मामले में दिल्ली जल्द ही मुंबई को पीछे छोड़ने वाली है। मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 824 नए मामले सामने आए हैं और 42 लोगों की मौत हो गई। अब मुंबई में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 68,481 हो गई है। सिर्फ मुंबई में ही कोरोना के कुल 3842 मरीजों की मौत हो गई है। अभी तक महाराष्ट्र में कुल 8,02,775 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं, जिसमें से 1,39,010 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सोमवार को तमिलनाडु को पछाड़ा
दिल्ली में कोरोना के आंकड़े रोजाना नए-नए रेकॉर्ड बना रहे हैं। दिल्ली ने सोमवार को कोरोना वायरस के मामलों में तमिलनाडु को पीछे छोड़ दिया है। साथ वह इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में दूसरे नंबर पर आ गई है। जानकारों के अनुसार, अगर दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले इसी रफ्तार से बढ़ते रहे तो दिल्ली कोरोना वायरस के मामलों में मुंबई से भी आगे निकल जाएगा।

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवाार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के जवाब में कहा कि कोविड-19 के रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर का पूर्ण अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा और सशस्त्र बल इसे संचालित करेंगे। उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल जी, तीन दिन पहले हमारी बैठक में इस पर निर्णय किया जा चुका है और गृह मंत्रालय ने दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग में दस हजार बिस्तर वाले कोविड देखभाल केंद्र को संचालित करने का काम आईटीबीपी को सौंप दिया है। काम तेजी से जारी है और केंद्र का बड़ा हिस्सा 26 जून तक शुरू हो जाएगा।’

 


विडियों समाचार