Corona Virus Update: पश्चिमी यूपी के तीन जिलों में मिले 15 कोरोना पॉजिटिव, लोगों में दहशत

पश्चिमी यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या थम नहीं रही है। शनिवार को मेरठ में तीन, सहारनपुर में नौ, बागपत दो और मुजफ्फरनगर में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। जहां मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हो गई तो वहीं बागपत में सात और मुजफ्फरनगर में कोरोना के मरीजों की संख्या अब पांच हो गई है।

मेरठ में जली कोठी दरी वाली मस्जिद में रुके जमात के तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीनों महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। यहां जमात में आए हुए थे। शुक्रवार को भी इनके तीन साथियों को कोरोना की पुष्टि हुई थी। मेरठ में अब तक कोरोना के 50 मरीज मिल चुके हैं। जिनमें से 26 जमाती हैं और तीन उनके संपर्क वाले हैं। एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। नौ लोग कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं। बाकी का इलाज चल रहा है। अभी और भी सैंपल की जांच चल रही है, जिनकी रिपोर्ट देर रात तक आएगी।

बागपत में डिप्टी सीएमओ डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि शनिवार को 35 की रिपोर्ट आई। इसमें दो पॉजिटिव और बाकी 33 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ये दोनों बिहार से यहां जमात में आए थे।

सहारनपुर में भी कोरोना का एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है। अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीमें रिपोर्ट आते ही चिलकाना की ओर दौड़ पड़ीं। पूरे इलाकों को सील कर दिया गया। देर रात को 47 की और रिपोर्ट आई, जिसमें आठ कोरोना संक्रमित मिले। इनमें चार देवबंद में क्वारंटीन थे और ये सभी महाराष्ट्र जमात से यहां आए थे। तीन आईपीटी सेंटर सहारनपुर में क्वारंटीन थे।इसके अलावा एक शख्स इंडोनेशिया से आया था। अब सहारनपुर में मरीजों की कुल संख्या 20 पहुंच गई है।


विडियों समाचार