यूपी में कोरोना LIVE: प्रदेश में मिले 576 नए मरीज, 515 ठीक, अब तक 18.893 संक्रमित

प्रदेश में मिले 576 नए मरीज, 19 की मौत 

मंगलवार को प्रदेशभर में 576 नए मरीज सामने आए हैं। 515 मरीज ठीक होकर घर को चले गए। अब तक कुल 12,116 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 6189 है। 19 मरीजों की मंगलवार को मौत भी हुई। अब तक प्रदेश में 588 लोगों की जान जा चुकी है और कुल संक्रमितों का आंकड़ा 18.893 तक जा पहुंचा है।
सोनभद्र में मिला कोरोना पॉजिटिव

एक माह पहले अहमदाबाद से आए बंथरा गांव निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. एसके उपाध्याय ने की। इसके साथ ही पॉजिटिव मिले लोगों की संख्या 34 हो गई है। जिसमें 29 स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। पांच लोगों का इलाज चल रहा है। जिसमें मंगलवार को पॉजिटिव मिला व्यक्ति भी शामिल है। मंगलवार को पॉजिटिव मिले व्यक्ति को मधुपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। संक्रमित का सैंपल 20 जून को जांच के लिए भेजा गया था।

आगरा में दो और मौत, 10 नए कोरोना संक्रमित मिले
आगरा में मंगलवार को दो और कोरोना संक्रमित बुजुर्गों की मौत हो गई। इससे मृतक संख्या बढ़कर 81 हो गई है। 10 नए मरीज मिलने से संक्रमितों का आंकड़ा 1157 पर पहुंच गया है। 12 लोग डिस्चार्ज भी हुए हैं। जिले में अभी 112 सक्रिय मामले हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

जौनपुर में बुजुर्ग समेत दो की कोरोना से मौत, 10 नए मरीज भी मिले
जौनपुर जिले में कोरोना के दो मरीजों की मंगलवार को मौत हो गई। इसमें एक का उपचार शाहगंज के निजी अस्पताल में चल रहा था। वहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। दूसरे मरीज की मौत के पांच दिन बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों के सैंपल वाराणसी में ही लिए गए थे। इनके अलावा दो सगे भाइयों समेत दस अन्य लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। ये सभी प्रवासी हैं। वाराणसी के निजी अस्पताल में दम तोड़ने वाला युवक भी मुंबई से आया था। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 495 हो गई है। इसमें नौ मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

मेडिकल दो कोरोना पॉजिटिव की मौत, एक मेरठ, एक बुलंदशहर
मेरठ मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को दो कोविड-19 रोगियों की मौत हो गई। मृतक (57) भूमिया का पुल, डी-ब्लॉक, मेरठ के रहने वाले थे। 19 जून को मेडिकल कॉलेज भर्ती हुए थे। इनको डायबिटीज थी। दूसरी मौत (65) महिला की हुई। वह खुर्जा, बुलंदशहर की रहने वाली थीं। 21 जून कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हुई थी। डॉक्टर तुंग वीर सिंह आर्य ने पुष्टि की।

शामली में कोरोना के 12 नए केस मिले
शामली में मंगलवार को मेरठ मेडिकल से आई सैंपलो की रिपोर्ट में कोरोना के 12 नए केस कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमे 7 केस पूर्व में शहर में मिले कोरोना पॉजिटिव 4 लोगों के क्लोज कॉन्टेक्ट वाले हैं।

गाजीपुर में आठवें दिन भी मिले कोरोना के 17 मरीज
गाजीपुर जिले में लगातार कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला आठवें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को कुल 17 मरीज मिले, जिसमें 14 प्रवासी हैं, जबकि शेष तीन संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हुए हैं। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। इनकी सैंपलिंग 19 तथा 20 जून को की गई थी। इस तरह अब जिले में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 307 हो गई।

मेरठ में 22 नए कोरोना संक्रमित
मेरठ में मंगलवार को 22 नए कोरोना संक्रमित मिले, वहीं एक की मौत हो गई। इसके अलावा मुजफ्फरनगर में 8 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले और बागपत में दो संक्रमित मिले हैं।

वाराणसी में मिले 21 कोरोना संक्रमित 
वाराणसी में मंगलवार को 21 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। पहले से संक्रमितों के संपर्क में आने से 18 नए लोग हुए संक्रमित। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने की पुष्टि।

गोरखपुर में मिले 6 नए कोरोना संक्रमित 
गोरखपुर जिले में मंगलवार को छह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है। उन्होंने बताया कि रेलवे के गार्ड और उनकी पत्नी समेत छह लोग संक्रमित मिले हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 246 हो गई है।

जालौन में कोरोना के दो मरीज और बढ़े
यूपी के जालौन जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का सिलसिला थम नहीं रहा है। मंगलवार को दो और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमित मरीजों में एक उरई व एक कोंच तहसील निवासी है। दो और पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जालौन में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 149 पहुंच गई। जिसमें से 77 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केस 65 हैं। जबकि सात संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

बस्ती में दो नए मामले आए सामने 
उत्तर प्रदेश बस्ती जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके चलते जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 325 हो गई है। जबकि 13 पॉजिटिव की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। इसकी पुष्टि  डीएम आशुतोष निरंजन ने की है।

बांदा में व्यापारी में कोरोना की पुष्टि
कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को बांदा जिले में 32 वर्षीय व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। व्यापारी नरैनी नगर का रहने वाला है। कई बार कानपुर गया था। बांदा जिले में अब कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 38 पहुंच गई है। 28 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में 10 एक्टिव केस हैं।

कन्नौज में कोरोना के पांच मरीज और बढ़े
यूपी के कन्नौज जिले में मंगलवार को कोरोना के पांच और मरीज बढ़ गए। जिले में अब तक 217 केस मिल चुके हैं। जिनमें 79 एक्टिव केस हैं। 137 मरीज ठीक हो चुके हैं। संक्रमितों में 152 प्रवासी हैं। जिले में कुल 68 इलाके हॉटस्पॉट हैं। मंगलवार को तीन हॉटस्पॉट और बढ़ गए। लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

कासगंज में मिले दो कोरोना संक्रमित 
कासगंज में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक सीएमओ ऑफिस का ऑपरेटर ट्रूनेट मशीन की जांच में मिला पॉजिटिव, केनरा बैंक के शाखा प्रबंधक के संपर्क में आने वाला युवक भी निकला संक्रमित। दोनों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया है।

सिद्धार्थनगर में कोरोना के 10 नए मरीज मिले 
सिद्धार्थनगर में कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं, इनमें पुलिस लाइन में रहने वाली दो महिलाएं भी शामिल हैं। मंगलवार को 7 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 230 पहुंच गई है। कुल 59 एक्टिव केस हैं। यह जानकारी सीएमओ डॉ. सीमा राय ने दी है।

कुशीनगर में नौ नए मरीज मिले
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मंगलवार सुबह नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ एनपी गुप्ता ने की है। उन्होंने बताया कि इनमें एक महिला स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 96 हो गई है। इनमें 37 एक्टिव केस हो गए हैं।

शामली में तीन नए संक्रमित मिले
उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में मंगलवार को तीन और नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जनपद में अब तक 91 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 49 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब जिले में सक्रिय केस 42 हो गए हैं।

फिरोजाबाद में पांच नए संक्रमित मिले
फिरोजाबाद जनपद में मंगलवार सुबह कोरोना संक्रमण के पांच नए केस सामने आए हैं। जनपद में संक्रमितों का आंकड़ा 475 पर पहुंच गया है। अब तक जिले में 21 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं 340 मरीज कोरोना के संक्रमण से ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं।

मैनपुरी दो कोरोना संक्रमित मिले
यूपी के मैनपुरी में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद जिले में अब संक्रमितों की संख्या 212 हो गई है। मैनपुरी शहर का बाजार 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है।

सपा नेता राम गोविंद चौधरी को कोरोना पुष्टि
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले सपा के विधायक ललई यादव और उनके परिवार के चार लोग पॉजिटिव पाए गए थे। रामगोविंद चौधरी को पीजीआई में भर्ती कराया जा रहा है। आपको बता दें कि कल रामगोविंद चौधरी मेदांता में भर्ती हुए थे। जहां उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था, आज आई रिपोर्ट में उन्हें पॉजिटिव पाया गया है।

हरदोई में कोरोना के तीन और मरीज मिले
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को हरदोई जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। हरदोई में अब कुल संक्रमितों की संख्या 191 हो गई है, जिनमें 53 एक्टिव केस हैं। जिले में कोरोना से तीन की मौत हो चुकी है। जबकि 136 मरीज ठीक हो चुकी हैं।

यूपी में 605 नए कोरोना पॉजिटिव 
उत्तर प्रदेश में सोमवार को 605 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे। सोमवार को नए मरीजों को मिलाकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17,753 हो गई थी। इनमें से 11,601 मरीज ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं। यूपी में ठीक होकर घर जाने वाले कोरोना मरीजों का प्रतिशत 63.31 हो गया है। प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार रविवार को 15079 नमूनों की जांच की गई थी।


विडियों समाचार