यूपी में कोरोना LIVE: 131 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हो गई 2495

यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 2495

यूपी में शनिवार को 131 नए संक्रमित मिलने से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2495 हो गई है। आगरा में एक बार फिर सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं।
आगरा में फिर फूटा कोरोना बम

आगरा में शनिवार को सुबह से रात तक 42 नए कोरोना मरीज बढ़े। जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 543 हुई।

अलीगढ़ में मिले छह कोरोना ंसक्रमित
लॉकडाउन का दूसरा चरण समाप्त होने से एक दिन पहले शनिवार को शहर में कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव के 6 नए मामले प्रकाश में आ गए। कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के क्रम पर शुक्रवार को लगे ब्रेक के बाद शनिवार को आई इस खबर से प्रशासन में हड़कंप है। इनमें से पांच पुराने शहर के हॉटस्पॉट उस्मानापाड़ा और उससे सटे इलाकों के हैं।

कानपुर में मिले 14 लोग कोरोना संक्रमित
कानपुर में कोरोना के संक्रमण का फैलाव थम नहीं रहा है। शनिवार को 11 पुलिसकर्मियों समेत 14 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमित पाए गए सभी पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में रहते हैं।

मथुरा में मिले तीन और कोरोना संक्रमित
मथुरा में शनिवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 हो गई है।

अमरोहा में मिले दो नए कोरोना संक्रमित
अमरोहा में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। शनिवार को 80 सैंपलों की रिपोर्ट आई। इसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। दोनों बछरायूं के रहने वाले हैं।

बुलंदशहर में मिले चार नए कोरोना संक्रमित
बुलंदशहर जनपद में चार और नए मिले कोरोना संक्रमित मिले। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 58, जिनमें से एक की हो चुकी है मौत, 11 मरीज ठीक हो चुके हैं।  45 सक्रिय मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

गाजियाबादः कोरोना के तीन नए मरीजों के साथ संख्या हुई 74
गाजियाबाद में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बावजूद अधिकारियों की लापरवाही सामने आ रही है। तीन नए मामले मिलने के साथ ही मरीजों की संख्या 74 हो गई है। संजय नगर में एक बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनकी डायलिसिस भी चल रही है। दूसरा मामला मोदीनगर में अलीगढ़ के रोडवेज के एआरएम के छोटे बेटे में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं तीसरा मामला राम प्रस्था का है।

झांसी: किसी में नहीं दिखे कोरोना के लक्षण
झांसी के हॉटस्पॉट ओरछा गेट इलाके में मिले कोरोना वायरस के पांच नए मरीजों में दो साल के मासूम से लेकर 62 वर्ष के बुजुर्ग तक शामिल हैं। किसी में भी कोरोना के आम लक्षण नहीं दिखाई देने से डॉक्टर भी आश्चर्यचकित हैं। सभी मरीजों को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इनकी सेहत पर लगातार नजर रखी जा रही है। झांसी में हॉटस्पॉट ओरछा गेट इलाके से शनिवार को कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या नौ पहुंच गई है।

वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों में फ्लैग मार्च 
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19)के संक्रमण से बचाव और लोगों में जन जागरूकता का संदेश देने के लिए शनिवार को वाराणसी में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने हॉटस्पॉट इलाकों में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान अधिकारियों ने मैदागिन, गोदौलिया, मदनपुरा, सोनारपुरा, रेवड़ी तालाब, नई सड़क होते हुए लहुराबीर चौराहे की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया।

बिजनौर में दो कोरोना पॉजिटिव केस मिले
बिजनौर जिले में दो नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए हैं। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 31 हो चुकी है जबकि 20 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

उन्नाव में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला
उन्नाव जिले में गंजमुरादाबाद कोतवाली के गांव ब्योली इस्लामाबाद निवासी युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। वह लखनऊ के फैजाबाद रोड चिनहट के पास स्थित एक हॉस्पिटल में सफाईकर्मी है। उन्नाव में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हो गई है।

अलीगढ़ में एक और मरीज को कोरोना की पुष्टि
अलीगढ़ के रसलगंज में 65 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 37 हो गई है। जिसमें एक मरीज की पहले मौत भी हो चुकी है। तीन मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 33 है। रसलगंज में एक किलोमीटर क्षेत्र की परिधि को सील करने के बाद नगर निगम की टीम सैनिटाइजेशन कर रही है।

सहारनपुर में नौ नए मामले मिले
सहारनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को 9 नए कोरोना संक्रमित केस मिले हैं। अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 181 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

हापुड़ में एक और मरीज मिला
हापुड़ जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिला है। अब जिले में मरीजों की संख्या 25 हो गई है। जनपद में 9 लोग अब तक ठीक हो चुके है।

हाथरस में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव
हाथरस में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब शहर के लाला का नगला निवासी एक 53 वर्षीय सब्जी विक्रेता संक्रमित पाया गया है। उसे मुरसान के कोविड-19 अस्पताल दाखिल कराया गया है। वहीं सुबह फिरोजाबाद में तैनात एक सिपाही भी कोरोना संक्रमित पाया गया था। इस तरह से पिछले 24 घण्टे में हाथरस शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हो गई है।

फिरोजाबाद में 10 नए केस और मिले
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमित 10 नए केस और मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 132 हो गई है।

आगरा में 25 और कोरोना संक्रमित मिले
आगरा में कोरोना वायरस के मरीज मिलने का सिलसिला टूट नहीं रहा है। शनिवार की सुबह 25 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। अब तक जिले में 526 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने इसकी पुष्टि की है। शुक्रवार को 22 कोरोना मरीज मिले।

झांसी में एक साथ मिले कोरोना के पांच नए केस
झांसी महानगर में कोरोना के एक साथ पांच नए मामले सामने आए हैं। ये सभी हॉटस्पॉट क्षेत्र के  रहने वाले हैं। अब महानगर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। झांसी में बीते सोमवार को ओरछा गेट निवासी पहली कोरोना पॉजिटिव महिला मिलने के बाद से लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

शनिवार तक यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2328 थी
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को 116 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2328 हो गई थी। जबकि कुल 654 मरीजों को घर भेजा जा चुका है। अब संक्रमण से प्रभावित जिलों की संख्या 63 हो गई है। 42 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।


विडियों समाचार