शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में ‘दीक्षारम्भ’ कार्यक्रम का समापन

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में ‘दीक्षारम्भ’ कार्यक्रम का समापन

गंगोह: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कंप्यूटर साइंस विभाग में पांच दिवसीय ‘दीक्षारम्भ’ ओरिएंटेशन कम इंडक्शन कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन हुआ। इस कार्यक्रम का आयोजन बी.टेक कंप्यूटर साइंस और बीसीए प्रथम वर्ष के नए छात्रों के लिए किया गया था। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को पाठ्यक्रम, परीक्षा कार्यक्रम, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी से अवगत कराना था।

कार्यक्रम की शुरुआत कंप्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) वरुण बंसल द्वारा की गई, जिन्होंने कुलपति प्रो. (डॉ.) रणजीत सिंह, कुलसचिव प्रो. (डॉ.) महिपाल सिंह, और संस्था के केयरटेकर सूफी ज़हीर अख्तर का धन्यवाद किया। पहले दिन, छात्रों का स्वागत तिलक के साथ किया गया और उन्हें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के बारे में प्रो. (डॉ.) तरुण शर्मा ने जानकारी दी। इसके बाद सुमिका जैन ने ‘फैमिली एक्सपेक्टेशन’ पर व्याख्यान दिया।

gangoh

दूसरे दिन, प्रो. (डॉ.) गुंजन अग्रवाल ने छात्रों को मानव मूल्यों से परिचित कराया, जबकि नितिन कुमार ने आभार व्यक्त करने की कला पर जानकारी दी। तीसरे दिन, डॉ. सोम प्रभ दुबे ने ‘लाइफ मैनेजमेंट’, प्रदीप कुमार शर्मा ने ‘योगा प्रोटोकॉल’, और विनोद राठी ने छात्रवृत्ति संबंधी जानकारी प्रदान की। चौथे दिन, प्रो. (डॉ.) प्रशांत कुमार ने छात्रों को शिक्षा के दबाव को कम करने की कला सिखाई, और डॉ. विकास शर्मा और डॉ. नवीन कुमार ने प्लेसमेंट संबंधी जानकारी दी। अंतिम दिन, कुलदीप चौहान ने ‘समृद्धि और न्याय’ पर व्याख्यान दिया और एनसीसी कोर्डिनेटर अनिल जोशी ने एनसीसी की जानकारी दी।

कुलपति प्रो. (डॉ.) रणजीत सिंह और कुलसचिव प्रो. (डॉ.) महिपाल सिंह ने इस सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कई शिक्षकगण भी उपस्थित रहे।

gangoh-shobhit

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे