कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश, एलपीजी सिलेंडर से टकराई

कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश, एलपीजी सिलेंडर से टकराई
रविवार की रात, कानपुर के शिवराजपुर इलाके में पटरियों पर एलपीजी सिलेंडर रखकर, प्रयागराज से भिवानी की ओर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस को कथित तौर पर पटरी से उतारने की साजिश के बाद पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मियों ने एलपीजी सिलेंडर का निरीक्षण करते हुए।

न्यूज डेस्क: उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार देर रात कालिंदी एक्सप्रेस के पटरी पर रखे एलपीजी सिलेंडर से टकराने के बाद एक बड़ा हादसा टल गया। पुलिस ने इसे ‘ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश’ बताया।

प्रयागराज से भिवानी की ओर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश के बाद पुलिस और दमकल कर्मियों ने रविवार रात, 8 सितंबर, 2024 को कानपुर के शिवराजपुर इलाके में एलपीजी सिलेंडर को पटरी से उतारने की साजिश की।

उत्तर प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े शहर कानपुर और हरियाणा के भिवानी को जोड़ने वाली कालिंदी एक्सप्रेस बहुत तेज गति से अपने गंतव्य की ओर जा रही थी, जब कानपुर के शिवराजपुर में सिलेंडर से टकरा गई। “पटरियों पर एलपीजी सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश की गई।

सूचना मिलने के तुरंत बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है और रेलवे सुरक्षा बल भी मामले की जांच कर रहा है।” लोको पायलट (चालक) ने वस्तु को देखने के बाद आपातकालीन ब्रेक लगाए। ट्रेन रुकने से पहले सिलेंडर से टकराई, लेकिन टक्कर के परिणामस्वरूप सिलेंडर पटरियों से दूर चला गया। घटना के बाद, कालिंदी एक्सप्रेस लगभग 20 मिनट तक घटनास्थल पर खड़ी रही और फिर जांच के लिए बिल्हौर स्टेशन पर रुकी।

साथ ही, सिलेंडर के अलावा, पुलिस को घटनास्थल से पेट्रोल की एक बोतल और माचिस भी मिली। हाल के महीनों में उत्तर प्रदेश में इस तरह की यह दूसरी घटना है। 17 अगस्त को, वाराणसी-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे कानपुर के पास पटरी से उतर गए, जब इंजन एक ‘वस्तु’ से टकराया, जिसे लोको पायलट ने एक पत्थर बताया था। जुलाई में, राज्य के गोंडा जिले में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने से चार यात्रियों की जान चली गई थी।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे