कांग्रेस की रणनीति काम आई, मिल सकती है एक और सीट, जल्द हो सकता है निर्णय

कांग्रेस की रणनीति काम आई, मिल सकती है एक और सीट, जल्द हो सकता है निर्णय

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के संदर्भ में कांग्रेस के लिए सकारात्मक खबर है। गठबंधन से कांग्रेस को एक अतिरिक्त सीट मिलने की संभावना बढ़ गई है, जो पार्टी की प्रेशर पॉलिटिक्स का परिणाम मानी जा रही है। शुरू में कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें दी गई थीं, जिससे पार्टी में असंतोष था। लेकिन कांग्रेस के दबाव की राजनीति से स्थिति बदलती नजर आ रही है।

फूलपुर सीट मिलने के आसार

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच बातचीत के बाद कांग्रेस को फूलपुर विधानसभा सीट मिलने की संभावना बन रही है। हालांकि समाजवादी पार्टी ने अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है, लेकिन बातचीत सकारात्मक दिशा में जा रही है। उम्मीद है कि आज शाम तक इस पर अंतिम फैसला हो सकता है।

कांग्रेस ने 5 सीटों पर जताया था दावा

कांग्रेस ने शुरुआत में उपचुनाव के लिए पांच सीटों पर दावा किया था, लेकिन समाजवादी पार्टी ने सात उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया था। इससे कांग्रेस नाराज हो गई थी, क्योंकि उसे केवल गाजियाबाद और खैर सीटें दी गई थीं। अब, फूलपुर सीट के मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

सपा पहले ही कर चुकी है उम्मीदवार की घोषणा

समाजवादी पार्टी ने पहले ही फूलपुर सीट से मुस्तफा सिद्दीकी को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। ऐसे में यदि यह सीट कांग्रेस को दी जाती है, तो गठबंधन के भीतर कुछ चुनौतियां पैदा हो सकती हैं। इस विषय पर विचार-विमर्श के लिए कांग्रेस ने अपने नेताओं अजय राय और अविनाश पांडेय को दिल्ली बुलाया है। अंतिम निर्णय राहुल गांधी द्वारा लिया जाएगा।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *