सोनिया गांधी की ED के सामने पेशी : संसद से सड़क तक कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

सोनिया गांधी की ED के सामने पेशी : संसद से सड़क तक कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन
  • नेशनल हेराल्ड मामले (Natioanal Herald case) में फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की पेशी से पहले कांग्रेस ‘संसद से सड़क’ के विरोध के लिए कमर कस रही है.

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले (Natioanal Herald case) में फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की पेशी से पहले कांग्रेस ‘संसद से सड़क’ के विरोध के लिए कमर कस रही है. कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसद मंगलवार सुबह संसद भवन स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक करेंगे. इसके बाद संसद भवन में गांधी प्रतिमा के पास दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा के कांग्रेस सांसदों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, प्रमुख विपक्षी दल के सांसद भी संसद के दोनों सदनों में नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव नोटिस पेश करेंगे. कांग्रेस सांसद विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर चर्चा की मांग करेंगे.

राज्यसभा के एक वरिष्ठ कांग्रेस सांसद ने कहा, “संसद में स्थिति कैसे आगे बढ़ती है यह देखने के बाद आगे की कार्ययोजना तय की जाएगी. इस बीच 24 अकबर रोड स्थित एआईसीसी मुख्यालय में अन्य वरिष्ठ नेता, महासचिव, प्रभारी और कार्यकर्ता जुटेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सुबह करीब 11 बजे ईडी कार्यालय के लिए रवाना होने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने दिल्ली में राजघाट महात्मा गांधी की समाधि पर धरना देने की योजना बनाई थी. हालांकि, अधिकारियों ने अनुमति देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद सोमवार शाम पार्टी मुख्यालय में एआईसीसी महासचिवों/प्रभारी और सांसदों की एक “तत्काल” बैठक बुलाई गई. दो घंटे की लंबी बैठक में कई शीर्ष नेता मौजूद थे. कांग्रेस 26 जुलाई को देशव्यापी विरोध भी करेगी.


विडियों समाचार