एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस ने लिया बड़ा फैसला, प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में जाने से रोका

एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस ने लिया बड़ा फैसला, प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में जाने से रोका

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. एक जून को आने वाले एग्जिट पोल के परीणामों को लेकर टेलीविजन बहसों में अपने प्रवक्ताओं को नहीं भेजने का निर्णय लिया गया है. पार्टी के नेता जयराम रमेश का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के संचार विभाग ने निर्णय लिया है कि एग्जिट पोल से संबंधित किसी भी प्रोग्राम को लेकर कोई प्रवक्ता या नेता बाइट नहीं देगा. 1 जून को अंतिम चरण का मतदान खत्म होने के बाद न्यूज चैनलों पर एग्जिट पोल को प्रसारित किया जाएगा. इसमें सभी पार्टियों की चुनावी संभावनाओं को दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा. एग्जिट पोल सामने आने से पहले कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि पार्टी को कम से कम 130 सीटें मिलेंगी.

इस बार वोट ट्रांसफर हुआ है

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि 4 जून के बाद पीएम का चेहरा इंडिया गठबंधन के नेता तय करने वाले हैं. एक जून को इंडिया की बैठक में मतगणना की प्रक्रिया होने वाली है. मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुसार इंडिया गठबंधन ने बेहतर प्रदर्शन किया है. सभी ने मिलकर अच्छी लड़ाई लड़ी है. इस बार वोट ट्रांसफर हुआ है. इस दौरान जब वोट का ट्रांसफर होता है तो परिणाम भी बेहतर आते हैं.

कांग्रेस पार्टी अच्छा परफॉर्म कर रही है

खड़गे के अनुसार, कांग्रेस पार्टी अच्छा परफॉर्म कर रही है. कांग्रेस को 128 से 130 सीटें मिलने वाली हैं. भाजपा को हर जगह नुकसान उठाना पड़ेगा. खड़गे का दावा है कि कर्नाटक में हम 15-16 सीट जीत रहे हैं. महाराष्ट्र में 30-35 सीटें लाएंगे.

हरियाणा में 10 में से 10 सीट लाने वाले हैं

खड़गे के अनुसार, राजस्थान में हम जीरों थे, लेकिन हम हरियाणा में 10 में से 10 सीट लाने वाले हैं. वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हम सीट लाने वाले हैं. खड़गे के अनुसार, कांग्रेस हर राज्य में बढ़ रही है. वहीं यूपी में हमारे गठबंधन को अच्छी सीटें मिलेंगी. राहुल गांधी और अखिलेश बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे