कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, कमलनाथ और भूपेश बघेल का नाम भी शामिल

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, कमलनाथ और भूपेश बघेल का नाम भी शामिल

कांग्रेस ने रविवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदारों की सूची जारी कर दी. मध्य प्रदेश विधासभा चुनाव की पहली सूची में कमलनाथ का नाम भी शामिल है. वहीं छत्तीसगढ़ की सूची में बूपेश बघेल का नाम भी है.

New Delhi: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी. इसके साथ ही कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा के लिए भी अपने प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी की है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की लिस्ट में कमलनाथ और भूपेश बघेल का नाम भी शामिल है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की है. जिसमें पूर्व सीएम कमलनाथ को कांग्रेस ने छिंदवाडा से प्रत्याशी बनाया है. जबकि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बेघल को पाटन विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

मध्य प्रदेश की सूची में 144 नाम शामिल

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. जिसमें ग्वालियर रूरल से साहब सिंह गुर्जर, ग्वालियर ईस्ट से सतीश सिकरवार और ग्वालियर साउथ से प्रवीण पाठक को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि उज्जैन उत्तर सीट से माया राजेश तिवारी को टिकट दी है. वहीं इंदौर-1 से संजय शुक्ला, इंदौर-2 से चिंतामणि चौकसे चिंटू, इंदौर-4 से राजा मंधवानी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं कांग्रेस ने कद्दावर नेता जीतू पटवार को राउ सीट से टिकट दिया है. खरगौन से रवि जोशी और मंदसौर से विपिन जैन कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

तेलंगाना की 55 सीटों पर कांग्रेस ने की नाम की घोषणा

उधर तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 55 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. जिसमें निर्मल सीट से कुचादी सिहारी राव, अरमूर सीट से पी. विनय कुमार रेड्डी, बोधन से पी. सुदर्शन रेड्डी और बालकोंडा विधानसभा सीट से सुनील कुमार मुथयाला सीट से सीट दिया है. वहीं मेढक सीट से एम. रोहित राव, मंथानी सीट से डी. श्रीधर बाबू, जगटियाल से जे जीवन रेड्डी और करवान से ओसमान बिन मोहम्मद अल हजरी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. जबकि मोहम्मद फिरोज खान को नामपल्ली सीट से टिकट दी गई है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे