जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता और मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर समयबद्धता से करें निस्तारण

भूमि संबंधी विवादों का टीम बनाकर सत्यापन कर निस्तारण करना करें सुनिश्चित

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई 65 शिकायतें

खतौनी और राजस्व संबंधी शिकायतों का समय सीमा के अंदर हो निस्तारण

सहारनपुर । जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों का तत्परता से निदान करना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि जनशिकायतों व समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है।

स्म्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 22, विद्युत विभाग की 06, पुलिस विभाग की 11, नगर निगम की 05, पूर्ति विभाग की 06, विकास प्राधिकरण की 04, विकका विभाग की 03 एवं अन्य 08 कुल 65 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 04 मौके पर ही निस्तारित कर दी गयी।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायत निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए समस्याओं का समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि वरासत के मामलों में ढिलाई न बरती जाए। उन्होने निर्देश दिए कि खतौनी में त्रुटियों का यथाशीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करें। विभागीय योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने में लापरवाही न बरती जाए। यदि भविष्य में किसी पात्र एवं गरीब को बिना कारण परेशान किया जाएगा तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी। वृद्ध एवं दिव्यांगों को अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाए। इनकी शिकायतों एवं समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने आए हुए लोगों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि भूमि संबंधी विवादों के लिए पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर भेजकर सत्यापन करा निस्तारण किया जाए। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टी भी मिलनी चाहिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन ताडा ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में आई पुलिस संबंधी समस्याओं के साथ ही थाना समाधान दिवस में आई शिकायतों का गुणवत्तापरक समय से निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री सुमित राजेश महाजन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, उपजिलाधिकारी सदर श्री युवराज सिंह, तहसीलदार सदर श्री अमित कुमार सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे