जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बेहट में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बेहट में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
  • समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता और मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर समयबद्धता से करें निस्तारण
  • प्राप्त शिकायतों का टीम बनाकर सत्यापन कर निस्तारण करना करें सुनिश्चित

सहारनपुर 19 अक्टूबर 2024 (सू0वि0)। जिलाधिकारी श्री मनीष बंसल की अध्यक्षता में तहसील बेहट में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों का तत्परता से निदान करना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि जनशिकायतों व समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है।

स्म्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील की 47, सिंचाई विभाग की 02, विकास भवन की 03, लोक निर्माण विभाग की 04, बीएसए की 01, जल निगम की 05, वन विभाग की 02, डीपीआरओ की 01, कृषि की 01, डीआरडीए की 03, विद्युत की 03, पुलिस की 10, चकबन्दी की 02, अधिशासी अधिकारी छुटमलपुर की 03 एवं जिला पंचायत की 01 कुल 88 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 05 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायत निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए समस्याओं का समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होने आए हुए लोगों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टी भी मिलनी चाहिए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री रोहित सिंह सजवाण कि पुलिस अधिकारी आमजन की समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण समयबद्ध ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर डीएफओ श्री शुभम सिंह, डीएफओ श्वेता सैन, पीडीडीआरडीए श्री प्रणय कृष्ण, उपजिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह, तहसीलदार श्री प्रकाश सिंह सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *