‘भारत आकर सिखों पर दें ये बयान, फिर कोर्ट में उन्हें घसीटेंगे’, बीजेपी नेता की राहुल गांधी को खुली चुनौती

‘भारत आकर सिखों पर दें ये बयान, फिर कोर्ट में उन्हें घसीटेंगे’, बीजेपी नेता की राहुल गांधी को खुली चुनौती

भाजपा नेता आरपी सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी नेता आरपी सिंह ने राहुल गांधी को भारत में सिखों के बारे में अपनी टिप्पणी दोहराने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी को कोर्ट में घसीटेंगे। आरपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शासन में 1984 के दिल्ली दंगों के दौरान 3000 सिख मारे गए थे।

दिल्ली में सिखों की पगड़िया उतार दी गईं

आरपी सिंह ने कहा, ‘दिल्ली में 3000 सिखों का नरसंहार किया गया; उनकी पगड़ियां उतार दी गईं। उनके बाल काट दिए गए और दाढ़ी मुंडवा दी गई। राहुल गांधी यह नहीं कहते कि यह सब तब हुआ जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थी। मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह सिखों के बारे में जो कह रहे हैं, उसे भारत में दोहराएं और फिर मैं उनके खिलाफ मामला दर्ज करूंगा। उन्हें अदालत में घसीटूंगा।’

अमेरिकी दौरे पर हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी इस समय अमेरिका की यात्रा पर हैं। अमेरिका में राहुल गांधी ने कहा था कि वह जो राजनीतिक लड़ाई लड़ रहे हैं। वह इस बात को लेकर है कि भारत में सिखों को पगड़ी पहनने की अनुमति होगी या नहीं।

राहुल गांधी दिया था ये बयान

पिछले दिनों राहुल गांधी ने वर्जीनिया में कहा, ‘सबसे पहले, आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है। लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है। यह सतही है। आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या…एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी। या एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी। या एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा। लड़ाई इसी बारे में है और सिर्फ उनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।’

शिवराज सिंह ने भी साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर अटल बिहारी वाजपेयी ने कभी विदेश में सरकार पर हमला नहीं किया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे