महाबैठक में CM ममता बनर्जी ने बंगाल में कांग्रेस के रवैये पर जताई नाराजगी, बोलीं- सभी को आना होगा एक साथ

महाबैठक में CM ममता बनर्जी ने बंगाल में कांग्रेस के रवैये पर जताई नाराजगी, बोलीं- सभी को आना होगा एक साथ

नई दिल्ली:  पटना में आयोजित विपक्षी दलों की महाबैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में सत्तारूढ़ दल के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर नाराजगी जताई. ममता ने कहा कि सभी को बड़े दिल के साथ एक मंच पर आना होगा. उन्होंने कहा कि अगर हम आपस में लड़ेंगे तो भाजपा को लोकसभा चुनाव में फायदा होगा. बता दें कि लोकसभा में भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों ने बैठक में हिस्सा लिया, लेकिन पंचायत में होने वाले पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ कांग्रेस और वाम दलों ने गठबंधन किया है. बंगाल में ममता के खिलाफ कांग्रेस के नेता विरोध प्रदर्शन और धरना दे रहे हैं. इसपर ममता बनर्जी ने ऐतराज जताया. ममता ने साफ कहा कि हमें एक साथ मिलकर भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश करनी होगी.

दरअसल, बंगाल पंचायत चुनाव से पहले जारी हिंसा को लेकर मुख्य विपक्षी दल बीजेपी, कांग्रेस और वाम दलों ने कोलकता हाईकोर्ट में सीबीआई से मामले की जांच कराने को लेकर याचिका दायर की थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए कोलकता हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दे दिए हैं. इसपर टीएमसी ने कांग्रेस समेत बीजेपी पर तंज कसा. बता दें कि भाजपा और कांग्रेस पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती चाहता है, लेकिन सत्तारूढ़ दल टीएमसी इसका विरोध कर रही है. टीएमसी का कहना है कि पंचायत चुनाव के लिए राज्य पुलिस काफी है.

उमर अब्दुल्ला ने केजरीवाल को 370 पर दिलाई याद
पटना की इस महाबैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सवाल खड़े किए. उमर अब्दुल्ला ने केजरीवाल को अनुच्छेद 370 पर स्टैंड साफ नहीं करने को लेकर को याद दिलाई. बैठक में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की चर्चा हुई. इसे अलावा सभी दल बीजेपी को 2024 रोकने के लिए सहमति बनी.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे