CM केजरीवाल को तिहाड़ की कोठरी में नहीं दिया गया कूलर.. AAP का आरोप, जेल प्रशासन ने दी सफाई..

CM केजरीवाल को तिहाड़ की कोठरी में नहीं दिया गया कूलर.. AAP का आरोप, जेल प्रशासन ने दी सफाई..

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी अंतरिम जमानत की अवधि पूरी होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करने के एक दिन बाद, AAP नेताओं ने सोमवार को आरोप लगाया कि, उन्हें जेल में उनके सेल में कूलर उपलब्ध नहीं कराया गया था और “षड़यंत्र” के तहत उनका वजन तीन मशीनों से मापा गया था. दूसरी ओर तिहाड़ जेल अधिकारियों ने AAP नेताओं के दावे का खंडन करते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री का वजन केवल एक मशीन से लिया गया था. साथ ही बताया कि, उन्हें कूलर उपलब्ध नहीं कराया गया था क्योंकि यह सुविधा अदालत के आदेश के बाद प्रदान की गई है.

तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”केजरीवाल का वजन 63.5 किलोग्राम है, जिसे रविवार को आत्मसमर्पण करते समय केवल एक बार मापा गया था। वजन करने वाली मशीन में कोई समस्या नहीं थी। रक्तचाप और शर्करा सहित उनके अन्य महत्वपूर्ण अंग सामान्य हैं।” .

तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि, “केजरीवाल का वजन 63.5 किलोग्राम है, जिसे रविवार को आत्मसमर्पण करते समय केवल एक बार मापा गया था. वजन करने वाली मशीन में कोई समस्या नहीं थी. रक्तचाप और शर्करा सहित उनके अन्य महत्वपूर्ण वाइटल सामान्य हैं.”

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि, रविवार को तिहाड़ में मेडिकल जांच के दौरान सीएम केजरीवाल का वजन तीन वजन मशीनों से मापा गया था.

उन्होंने यह भी दावा किया कि, ऐसे समय में जब दिल्ली में तापमान 48 डिग्री से 50 डिग्री तक है, केजरीवाल को एक ऐसी कोठरी में रखा गया जहां कूलर तक की व्यवस्था नहीं थी.

उन्होंने कहा, “तिहाड़ में बंद कुख्यात अपराधियों को भी कूलर मुहैया कराया जाता है, जबकि मुख्यमंत्री केजरीवाल को कूलर नहीं दिया गया है. मैं बीजेपी और एलजी से पूछना चाहती हूं कि वे कितने नीचे गिरेंगे.”

आतिशी ने कहा कि केजरीवाल 30 वर्षों से मधुमेह से पीड़ित हैं और पिछले कुछ महीनों से उनका वजन कम हो रहा है, और उनके खिलाफ क्रूरता का आरोप लगाया.

“एक कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में आत्मसमर्पण करने के बाद, उन्हें बिना कूलर वाली गर्म कोठरी में रखा गया है. मैं भाजपा और प्रधान मंत्री से कहना चाहती हूं कि दिल्ली के लोग ही नहीं बल्कि भगवान भी उन्हें इस अपराध के लिए माफ नहीं करेंगे.”

आतिशी ने यह भी आरोप लगाया कि रविवार को उनकी मेडिकल जांच के दौरान तीन मशीनों पर उनका वजन मापा गया, जिसमें अलग-अलग रीडिंग आई.

पहली मशीन से केजरीवाल का वजन 61 किलो पाया गया और तिहाड़ के अधिकारियों ने दूसरी मशीन का इस्तेमाल किया, जिससे उनका वजन 64 किलो दिखा. उन्होंने कहा, तिहाड़ के अधिकारी इससे संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने तीसरी मशीन का इस्तेमाल किया, जिसमें उनका वजन 66.5 किलोग्राम दिखाया गया.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे