CM केजरीवाल पर ‘सिख फॉर जस्टिस’ से फंड लेने का आरोप, LG सक्सेना ने की NIA जांच की सिफारिश

CM केजरीवाल पर ‘सिख फॉर जस्टिस’ से फंड लेने का आरोप, LG सक्सेना ने की NIA जांच की सिफारिश

नई दिल्ली। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ से कथित तौर पर राजनीतिक फंडिंग प्राप्त करने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है।

एलजी को शिकायत मिली थी कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से करीब 16 मिलियन अमेरिकी डॉलर प्राप्त हुई थी

एलजी वीके सक्सेना ने एक शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की है। यह शिकायत विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव आशु मोंगिया की ओर से मिली थी।

एक वीडियो की सामग्री का दिया गया हवाला

अपनी शिकायत में शिकायतकर्ता ने एक वीडियो की सामग्री का हवाला दिया है। वीडियो सबूत के तौर पर संलग्न पेन ड्राइव में है। इसमें कथित तौर पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को दिखाया गया है। इस वीडियो में पन्नू ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को साल 2014 से 2022 के दौरान खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन अमेरिकी डालर की फंडिंग मिली।

गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में एलजी ने कहा कि चूंकि आरोप सीधे मुख्यमंत्री के खिलाफ हैं और भारत में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से किसी राजनीतिक दल को लाखों डॉलर की कथित फंडिंग से संबंधित हैं। ऐसे में शिकायतकर्ता की ओर से प्रस्तुत इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की फॉरेंसिक जांच कराए जाने की जरूरत है।

एलजी के फैसले पर गरमा गई सियासत

वहीं, एलजी के इस कदम से आम आदमी पार्टी हमलावर की स्थिति में आ गई है। पार्टी ने उपराज्यपाल पर हमला बोलते हुए कहा कि यह केजरीवाल के खिलाफ एक बड़ी साजिश है। उन्होंने कहा- एलजी भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। भाजपा दिल्ली की सभी सीटें हार रही है, इसलिए बौखलाहट में यह कदम उठाया गया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे