तिरुपति लड्डू विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM चंद्रबाबू नायडू की प्रतिक्रिया

तिरुपति लड्डू विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM चंद्रबाबू नायडू की प्रतिक्रिया

New Delhi : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति लड्डू बनाने में पशु चर्बी के इस्तेमाल के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वतंत्र एसआईटी (विशेष जांच दल) गठित करने के फैसले का स्वागत किया है। शुक्रवार को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, “मैं तिरुपति लड्डू में मिलावट की जांच के लिए सीबीआई, आंध्र प्रदेश पुलिस और एफएसएसएआई के अधिकारियों वाली एसआईटी गठित करने के माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करता हूं।”

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता आरके रोजा ने भी इस फैसले को सराहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि श्रीवारी प्रसादम से जुड़े इस मामले पर राजनीतिक बयानबाज़ी से बचें।

भावनाओं के साथ खिलवाड़

तेदेपा प्रवक्ता पट्टाभिराम कोम्मारेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य सच्चाई को सामने लाना और उन दोषियों को सजा दिलाना है जिन्होंने भगवान वेंकटेश्वर के भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का हम स्वागत करते हैं। दुनियाभर के हिंदू चाहते हैं कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए।”

सीबीआई निदेशक की निगरानी में जांच

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तिरुपति लड्डू में पशु चर्बी मिलावट के आरोपों की जांच के लिए स्वतंत्र एसआईटी के गठन का आदेश दिया। इस टीम में सीबीआई और आंध्र प्रदेश पुलिस के दो-दो अधिकारी, साथ ही एफएसएसएआई का एक वरिष्ठ अधिकारी शामिल होगा। जांच की निगरानी सीबीआई निदेशक द्वारा की जाएगी।

तेदेपा प्रवक्ता ने आशा जताई कि एसआईटी की जांच समयबद्ध और निष्पक्ष होगी। उन्होंने यह भी बताया कि अब तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) गाय का शुद्ध घी खरीद रहा है और राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) तिरुमला में मिलावट की जांच के लिए एक प्रयोगशाला स्थापित करने जा रहा है।

इस पूरे विवाद की शुरुआत मुख्यमंत्री नायडू के आरोपों से हुई, जिसमें उन्होंने कहा था कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पिछली सरकार के दौरान तिरुपति लड्डू में पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।


विडियों समाचार