स्वच्छ सर्वेक्षण: चार माध्यमों से दे सकते है सिटीजन फीडबैक

स्वच्छ सर्वेक्षण: चार माध्यमों से दे सकते है सिटीजन फीडबैक
सहारनपुर में सफाई नायकों व वालंटियर्स को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में सिटीजन फीड बैक का प्रशिक्षण देते प्रशिक्षक।
  •  सिटीजन फीडबैक के लिए सफाई नायकों व वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

सहारनपुर [24CN]। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 सिटीजन फीडबैक के लिए आज जनमंच सभागार में निगम के सभी सफाई नायकों, आईटीसी मिशन सुनहरा कल से सम्बद्ध एनजीओ के वालंटियर्स को स्क्रीन के माध्यम से एक-एक बिंदू समझाते हुए व्यापक स्तर पर प्रशिक्षण दिया गया। सफाई निरीक्षक भी प्रशिक्षण में मौजूद रहे।
स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में सहारनपुर को नंबर वन लाने की कवायद नगर निगम ने तेज कर दी है।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर बुधवार को निगम के सभी सफाई नायकों,कूड़ा कलेक्शन में सहयोग करने वाले आईटीसी मिशन सुनहरा कल के एनजीओ उमंग व फोर्स के वालंटियर्स को जनमंच में सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम व आई टी ऑफिसर मोहित तलवार ने व्यापक स्तर पर सिटीजन फीडबैक के लिए प्रशिक्षण दिया। सफाई नायकों व वालंटियर्स को बताया गया कि नागरिक चार माध्यमों से सिटीजन फीडबैक दे सकते हैं। एक, स्वच्छता ऐप के माध्यम से, दूसरे माई गवर्मेंट ऐप से, तीसरे-क्यू आर कोड स्कैन कर तथा चौथा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 लिंक ीजजचेरूध्ध्ेे-ब.िेइउनतइंद.वतहध्रुध्मिमकइंबा के माध्यम से फीडबैक दिया जा सकता है। बताया गया कि इस बार फीड बैक के लिए तीन श्रेणी बनायी गयी है। साठ वर्ष से अधिक आयु वालों के फीड बैक पर निगम को चार गुणा नंबर मिलेंगे। फीड बैक 15 अप्रैल तक चलेगा।

सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने सफाई नायकों व वालंटियर्स को अपने वार्डो में शीघ्रातिशीघ्र फीड बैक का लक्ष्य पूरा करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि सहारनपुर को नंबर वन लाने में सिटीजन फीडबैक की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने कहा कि सिटीजन फीड बैक के दौरान जो प्रश्न नागरिकों से पूछे जाने है, उन्हें ठीक प्रकार समझ लें ताकि कम समय में अधिक फीडबैक कराया जा सके। प्रशिक्षण में सफाई निरीक्षक भी मौजूद रहे।


विडियों समाचार