Chhath Puja: दिल्ली में छठ के लिए तैयार हुए 1000 घाट, होगी हर सुविधा; मंत्री आतिशी ने लिया जायजा

Chhath Puja: दिल्ली में छठ के लिए तैयार हुए 1000 घाट, होगी हर सुविधा; मंत्री आतिशी ने लिया जायजा

दिल्ली के शिक्षा समेत कई विभागों की मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को छठ के लिए बनाए गए घाटों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात कर बताया कि घाटों पर कैसे इंतजाम हैं। गौरतलब है कि 17 नवंबर से नहाय खाय के साथ ही छठ का तीन दिवसीय महापर्व शुरू हो जाएगा। ऐसे में दिल्ली सरकार ने जो इंतजाम किए हैं उसका जायजा आतिशी ने लिया।

नई दिल्ली। दिल्ली के शिक्षा समेत कई विभागों की मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को छठ के लिए बनाए गए घाटों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात कर बताया कि घाटों पर कैसे इंतजाम हैं।

गौरतलब है कि 17 नवंबर से नहाय खाय के साथ ही छठ का तीन दिवसीय महापर्व शुरू हो जाएगा। दिल्ली सरकार का दावा है कि इसके लिए उन्होंने लगभग 1000 घाटों का निर्माण किया है ताकि छठ व्रतियों को कोई परेशानी न हो।

आतिशी ने कहा, छठ दिल्ली के लोगों का एक महत्वपूर्ण त्योहार है। पूर्वांचल और पूर्वी यूपी व बिहार के लोग बड़ी संख्या में दिल्ली में रहते हैं। पूर्वांचल के लोग दिल्ली को अपना घर मानें यह सुनिश्चित करने के लिए 2015 से ही केजरीवाल सरकार ने छठ दौरान भव्य आयोजन किया है।

आतिशी ने आगे कहा कि जैसे आज हम एक घाट पर खड़े हैं उसी प्रकार से 1000 घाट पूरी दिल्ली में बनाए गए हैं। जहां तालाब, टेंट और सांस्कृतिक कार्यक्रम का इंतजाम सरकार द्वारा कराया जाता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे