अखिलेश यादव के घर के बाहर बवाल, CM योगी ने की कन्याओं की पूजा

अखिलेश यादव के घर के बाहर बवाल, CM योगी ने की कन्याओं की पूजा

लखनऊ में जय प्रकाश नारायण जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण को लेकर जमकर हंगामा हुआ। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव को जेपी सेंटर जाने से रोकने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इसके परिणामस्वरूप, अखिलेश ने अपने आवास के बाहर ही जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस घटनाक्रम पर उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखे शब्दों में हमला किया।

अखिलेश यादव की टिप्पणी

अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने योगी सरकार की आलोचना की, कहाकि, “हम जय प्रकाश नारायण जी की जयंती मनाते हैं, लेकिन यह सरकार हमें उन्हें माला पहनाने से रोकने का प्रयास कर रही है। यह सरकार गूंगी, बहरी और अंधी है।” उन्होंने यह भी कहा कि आज रामनवमी के अवसर पर ऐसे अनुचित कार्य हो रहे हैं और यदि त्योहार नहीं होता, तो समाजवादी पार्टी के सदस्यों को रोकने के लिए बैरिकेड्स नहीं लगाए जाते।

सीएम योगी की गतिविधियां

इस बीच, जब अखिलेश के आवास के बाहर हंगामा हो रहा था, सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में नवरात्रि के नवमी के दिन कन्या पूजन में व्यस्त थे। उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में नौ दुर्गा स्वरूपा कन्याओं की पूजा की और उनके पांव धोकर विधिपूर्वक पूजन किया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “जहां नारी का सम्मान होता है, वही समाज समृद्ध होता है।” इस दौरान, उन्होंने कन्याओं को माला पहनाकर और चुनरी ओढ़ाकर उनका आशीर्वाद लिया और उनके लिए भोजन प्रसाद भी परोसा।

इस घटनाक्रम ने राजनीतिक और धार्मिक दोनों मोर्चों पर चर्चा को जन्म दिया है।


विडियों समाचार