चंद्रशेखर Vs ओमकुमार: नगीना लोकसभा सीट पर किसका होगा कब्जा, जानें कौन आगे, कौन पीछे

चंद्रशेखर Vs ओमकुमार: नगीना लोकसभा सीट पर किसका होगा कब्जा, जानें कौन आगे, कौन पीछे

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर वोटों की काउंटिंग जारी है। यूपी में भाजपा को अभी तक नुकसान होता दिख रहा है। यूपी में समाजवादी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर देती दिख रही है। इस बीच यूपी की नगीना सीट की अगर बात करें तो यहां से भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर चुनावी मैदान में हैं। वहीं भाजपा ने यहां से ओमकुमार को और समाजवादी पार्टी ने मनोज कुमार को टिकट दिया है। बसपा ने सुरेंद्र पाल सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दो निर्दलीय उम्मीदवार भी इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

चंद्रशेखर चल रहे आगे

वहीं अगर वोटों की काउंटिंग की बात करें तो खबर बनाने तक आजाद समाज पार्टी (कांशी राम) के उम्मीदवार चंद्रशेखर को 70,380 वोट मिले हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के ओम कुमार को 48,950 वोट मिले हैं। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार 11,868 वोट मिले हैं और बसपा के सुरेंद्र पाल सिंह को 2429 वोट मिले हैं। बता दें कि 21,430 वोटों से फिलहाल चंद्रशेखर आगे चल रहे हैं। बता दें कि यहां चंद्रशेखर का मुकाबाल भाजपा के उम्मीदवार ओम कुमार से है।

नगीना सीटा का रिकॉर्ड

बता दें कि बिजनौर जिले के अधीन आने वाले नगीना लोकसभा सीट को नए परिसीमन की सिफारिश के बाद बनाया गया था। इस सीट पर कुल 16 लाख मतदाता हैं। यहां मुस्लिम मतदाता 6 लाख हैं। वहीं अनुसूचित जनजाति के वोटर तीन लाख से अधिक हैं। ऐसे में यह सीट बड़े नेताओं के लिए सुरक्षित कही जा सकती है। बता दें कि साल 1989 में पहली मायावती यही से सांसद चुनी गई थीं। वहीं साल 2014 में इस सीट से यशवंत सिंह ने जीत हासिल की ती। बता दें कि 2019 के चुनाव में बसपा के गिरीश चंद ने इस सीट से जीत दर्ज की थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे