शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, हरियाणा-पंजाब ने किया स्वागत

शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, हरियाणा-पंजाब ने किया स्वागत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ऐलान किया कि भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले एयरपोर्ट का नाम बदला जाएगा. बता दें कि 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती है. इस साल पंजाब में भगत सिंह को लेकर राजनीति चर्चा में रही. प्रधानमंत्री की इस घोषणा का पंजाब की सरकार ने स्वागत किया है. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और वो खुद को भगत सिंह के सिद्धांतों पर चलने वाली बताती रही है.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

अहमदाबाद में मौजूद रहे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पीएम मोदी की घोषणा का स्वागत किया. भगवंत मान ने कहा कि इस मुद्दे पर हरियाणा के उड्डयन मंत्री दुष्यंत चौटाला से बात की थी, जिसके बाद सहमति बनी थी. हमने उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर मोहाली-चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के लिए कहा था. मुझे खुशी है की PM ने इसकी घोषणा की. मैं उनका धन्यवाद करता हूं.

हरियाणा ने भी किया स्वागत

इस मामले में हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने हरियाणा के लोगों और हरियाणा विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव, चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने की मांग को पूरा किया.

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में की घोषणा

बता दें कि ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में घोषणा की थी. उन्होंने कहा, ’28 सितंबर को अमृत महोत्सव का विशेष दिन आ रहा है. इस दिन हम भारत मां के वीर सपूत भगत सिंह जी की जयंती बनाएंगे. हमने एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है. यह तय किया है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा। इसकी लंबे समय से प्रतीक्षा थी.’


विडियों समाचार