नई दिल्ली। दिसंबर का महीना खत्म होने की ओर है और देश में ठंड भी अपने चरम पर है। जहां देखो वहां लोग अपने काम छोड़कर हाथ सेकते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, नौकरी पेशे वाले लोगों के लिए इतनी ठंड में सर्वाइव करना भी मुश्किल हो रहा है। इस बीच बारिश होने की भी जानकारी सामने आई है, जिससे ठंड में और इजाफा होगा। वहीं, 25 दिसंबर यानी क्रिस्मस डे, आज के दिन मौसम काफी सर्द रुख अपनाता दिख रहा है। वहीं, आज पश्चिमी यूपी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। हालांकि, अब हल्की धूप निकली है।

उधर पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है। 26 से 28 दिसंबर के बीच दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

पूरे उत्तर भारत के न्यूनतम तापमान में अभी गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर में आज (25 दिसंबर) हल्की बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश में आज भी ऊंचाई वाले स्‍थानों पर बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में ही हिमपात की संभावना है। अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। इसके अलावा उत्तराखंड में चटख धूप कड़ाके की ठंड से कुछ राहत दे रही है। हालांकि, सुबह-शाम कंपकंपी बरकरार है। रविवार को पहाड़ के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

बता दें कि लेह में न्यूनतम तापमान माइनस में पहुंच चुका है। अगले 24 घंटे की बात करें तो गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में भी हल्की बारिश और हिमपात की संभावना है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी छिटपुट हल्की बारिश संभव है। इसके अलावा उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान और बढ़ सकता है।