नकुड मे सामने आया लव जिहाद का प्रकरण, हिंदू संगठनो ने कोतवाली पर धरना देकर हनुमान चालिसा का पाठ किया

नकुड मे सामने आया लव जिहाद का प्रकरण, हिंदू संगठनो ने कोतवाली पर धरना देकर हनुमान चालिसा का पाठ किया
कोतवाली के सामने सडक जाम करते हिंदू संगठनो के कार्यकर्ताओ को समझाते एसडीएम

केातवाली के सामने सडक पर जाम भी लगाया

नकुड [इंद्रेश त्यागी]। लव जिहाद का मामला प्रकाश मे आने के बाद क्षेत्र मे हिंदू संगठनो में रोष है। कोतवाली पुलिस द्वारा मामले मे कार्रवाई न करने से नाराज विश्व हिंदु परिषद व बजरंग दल ने कोतवाली मे हनुमान चालिसा का पाठ किया। फिर भी कार्रवाई न होने पर हिंदु संगठनो ने कोतवाली के सामने रोड जाम कर दिया। एसडीएम की मध्यस्था मे प्रकरण मे पुलिस द्वारा कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद हिंदू संगठनो ने जाम खोल दिया।

गुरूवार को अंबेहेटा मे एक मुस्लिम युवक द्वारा नाम बदलकर हिदु नाबालिगा को भगाने का मामले का खुलासा हुआ था। बताया जाता है कि सहारनपुर मे दोनो को पुलिस ने दबोच लिया। जिसके बाद पुलिस ने नाबालिगा को नारी निकेतन मे भेज दिया। जबकि आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत मे ले लिया। अंबेहेटा निवासी नाबालिगा की मां ने आरोप लगाया कि अंबेहेटा के दो बच्चो के बाप वसीम पुत्र जाहिद हसन ने फेस बुक पर विक्की नाम से आई डी बनाकर नाबालिगा को अपने जाल मे फसाया है। उन्होंने गुरूवार को ही कोतवाली में तहरीर दी । पंरतु आरोप है कि कोतवाली पुलिस ने पिडित परिवार की तहरीर लेने से ही इंकार कर दिया।

Love Jihad Nakur VHP and Bajrangdal
कोतवाली के सामने सडक जाम करते हिंदू संगठनो के कार्यकर्ता

गुरूवार को ही प्रकरण में हिंदु संगठनो के नेताओ ने कोतवाल से मिलकर मुकदमा कायम कर आरोपी को जेल भेजने की मांग की थी। पंरतु आरोप है कि कोतवाल ने मुकदमा दर्ज करने से ही इंकार कर दिया। हिंदु संगठनो का आरोप है कि कोतवाल कोई अपराध न होने की रट लगाकर उन्हे टकरकाने का प्रयास करते रहे। जिससे हिंदु संगठनो के नेताओ व कार्यकर्ताओ मे रोष व्याप्त हो गया।
शुक्रवार को सुबह एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष दिग्विजय सिंह, बजरंगदल के विभाग संयोजक मोंकित पुंडीर, संदीप चौधरी, राहुल तोमर, शुभम शर्मा, अंबुज, कपिल त्यागी, अनिल, अभय प्रताप, राम सैनी, राहुल, विकास, आलोक जैन, जयराज पंवार, दिग्विजय शर्मा, हिमांशु, विष्णु, आदि कोतवाली में पहुंचे उन्होंने एक बार फिर कोतवाली पुलिस को मामले मे मुकदमा दर्ज करने की मांग की। पंरतु पुलिस अधिकारियो ने शुक्रवार को भी उन्हे टरकाने का प्रयास किया। जिसके बाद आकोशित हिंदु संगठनो के कार्यकर्ता थाने मे ही धरने पर बैठ गये। उन्होने वंही हनुमान चालिशा का पाठ शुरू कर दिया।

VHP Bajrangdal
कोतवाली में हनुमान चालीसा का पाठ करते विश्व हिन्दू परिषद व बजरंगदल कार्यकर्ता

मामले मे पुलिस की लिपापोती देख हिंदु संगठनो के कार्यकर्ता कोतवाली से बाहर आकर सडक पर बैठ गये। उन्होने सडक जाम कर दी। जिसकी सुचना मिलने पर एसडीएम अजय कुमार अंबस्ट मौके पर पंहुचे । उन्होंने नाराज हिंदु संगठनो से बात की। साथ ही विश्व हिदुं परिषद के कार्यकर्ताओ ने कोतवाल राजेंद्र प्रसाद वशिष्ठ को मौके पर बुलाया। अधिकारियो व कार्यकर्ताओ मे बनी सहमति के बाद विश्व हिंदु परिषद के जिलाध्यक्ष दिग्विजय सिंह व एसडीएम अजय कुमार अंबस्ट तथा कोतवाल राजेंद्र प्रसाद वशिष्ठ के बीच कोतवाली में वार्ता हुई। जिसमे कोतवाल ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद कोतवाली के बाहर सडक पर जारी धरना समाप्त कर दिया गया।

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष दिग्विजय सिंह व विभाग संयोजक मोंकित पुंडीर ने आरोप लगाया कि लव जिहाद के इस मामले में पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है। जिसे किसी भी हालत मे बर्दाश्त नही किया जायेगा। नाबालिगा की मां ने भी आरोप लगाया कि आरोपी ने हिंदु नाम से फेसबुक अकाउंट बनाकर उसकी बेटी को फँसाया है उसके खिलाफ कडी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे