कोरोना संक्रमित के संपर्क वालों को ढूंढने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, मुकदमा दर्ज

मेरठ में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की खोजबीन करने लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमद नगर में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला बोल दिया गया। महिला स्वास्थ्य कर्मियों छेड़छाड़ करते हुए उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम के प्रभारी ने बताया कि रुड़की में कोरोना संक्रमित पाए गए दो युवक जमात में अहमदनगर में आए थे। इसी कारण सरकार के आदेश पर पता लगाया जा रहा है कि उनके संपर्क में यहां कौन-कौन आया था। इसके लिए घर-घर जाकर लोगों से जानकारी ली जा रही है। बृहस्पतिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे जब टीम इलाके में सर्च अभियान चला रही थी तो आरोप है कि इस दौरान तीन लोग वहां आए और टीम में मौजूद महिला स्वास्थ्य कर्मियों पर अश्लील टिप्पणी करने लगे। महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने इसका विरोध किया तो उनमें से एक व्यक्ति ने उनका वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

जब ये लोग हद से आगे बढ़ने लगे तो महिला स्वास्थ्य कर्मी वहां से जान बचाकर मुख्य सड़क की तरफ भागीं। सूचना पर पहुंची पुलिस को महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि आरोपी तीन लोग एक मकान में घुसे हैं। पुलिस ने उस मकान का गेट खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन नहीं खोलने पर पुलिस ने गेट तोड़कर घर में मौजूद एक युवक को हिरासत में ले लिया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उसकी पहचान न करने पर उसे छोड़ दिया गया।

अब पुलिस के साथ होगा सर्च
एसपी सिटी डॉ. एएन सिंह के अनुसार इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना लिसाड़ी गेट में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की पहचान की जा रही है। शुक्रवार से स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ इलाके में सर्च अभियान चलाएगी।


विडियों समाचार