मेरठ: विज्ञापन के जरिए समाज में अशांति फैलाने के मामले में वैलेंटिस अस्पताल के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

विज्ञापन के जरिए समाज में अशांति फैलाने के एक मामले में इंचौली थाने में रविवार को वैलेंटिस अस्पताल मालिक अमित जैन के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस फिलहाल सुबूत जुटाने में लगी हुई है। अस्पताल ने एक विज्ञापन प्रकाशित कराया था जिसमें एक समुदाय को महामारी के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

इंस्पेक्टर इंचौली ब्रिजेश सिंह ने बताया कि 17 अप्रैल को लावड़ मसूरी मार्ग स्थित वैलेंटिस अस्पताल का एक समाचार पत्र में एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ था। इस अस्पताल में कैंसर के रोगियों का इलाज किया जाता है। 17 अप्रैल को समाचार पत्र में एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ। आरोप है कि इस विज्ञापन में अस्पताल के मालिक ने विशेष समुदाय को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

लिखा कि एक समुदाय के कुछ लोगों की अज्ञानता के चलते इस समुदाय समाज के लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है। विज्ञापन में आर्थिक रूप से संपन्न हिंदू व जैन समाज के अधिकांश लोगों को कंजूस बताते हुए पीएम केयर फंड में दान करने की अपील की गई। इसी विज्ञापन पर कुछ लोगों ने ऐतराज जताते हुए अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

रविवार को एसएसपी के आदेश पर इंचौली थाने में अस्पताल संचालक डॉ अमित जैन निवासी गंगानगर  के खिलाफ धारा188, 295-ए व 505(3) के तहत इंचौली थाने मुकदमा दर्ज किया गया है।

रस्पष्टीकरण देकर जताया खेद
कुछ लोगों द्वारा विरोध किए जाने पर अस्पताल संचालक ने 18 अप्रैल को विज्ञापन देकर स्पष्टीकरण दिया था। कहा कि विज्ञापन का उद्देश्य किसी भी धर्म को लोगों को ठेस पंहुचाना नहीं था। अगर ऋटुवश ऐसा संदेश पंहुचा है तो अस्पताल प्रबंधन उसके लिए दिल से खेद प्रकट करता है। किसी की भावना को तनिक भी ठेस पंहुची है तो प्रबंधन क्षमाप्रार्थी है।

पुलिस की तरफ से इंचोली थाने में अस्पताल के मालिक डॉ. अमित जैन के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। -अविनाश पांडेय, एसपी देहात

 


विडियों समाचार