जामिया की कुलपति का दावा, पुलिस के सामने मारी गोली, शिक्षक संघ ने बुलाई बैठक

जामिया की कुलपति का दावा, पुलिस के सामने मारी गोली, शिक्षक संघ ने बुलाई बैठक

जामिया मिल्लिया इस्लामिया कुलपति प्रो. नजमा अख्तर का कहना है कि पुलिस के सामने यह सब हुआ, लेकिन उन्होंने नहीं रोका। गोली मारने के बाद पुलिस ने युवक को पकड़ा। कुलपति ने पीड़ित छात्र के इलाज का पूरा खर्चा विश्वविद्यालय द्वारा करने का भी एलान किया है। साथ ही परीक्षा से भी छूट देने की बात कही है। प्रो. अख्तर ने कहा कि मुझे गर्व है कि हमारे छात्रों ने स्थितियों को बेहद शांति के साथ संभाला।

उधर, जामिया मिल्लिया के पूर्व छात्रों ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में शिकायत दी कि भाजपा नेता अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा, कपिल मिश्रा व जामिया नगर में गोली चलाने वाले लड़के के खिलाफ मामला दर्ज  किया जाए। हालांकि देर रात तक मामला दर्ज नहीं किया गया था। इस घटना पर जामिया शिक्षक संघ ने शुक्रवार को जनरल बॉडी की आपात बैठक बुलाई है।

इसी बीच प्रो. अख्तर शादाब फारुक की सेहत के बारे में जानकारी लेने के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर गईं। फारुक जामिया का छात्र है जो फायरिंग में घायल हो गया है।

खबर थी कि प्रदर्शनकारी शाहीन बाग में देर रात प्रेस कॉन्फ्रेस करेंगे लेकिन वह नहीं की गई। आयोजक इस बात को लेकर साफ नहीं हैं कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के आयोजन की जानकारी किस आधार पर सामने आई।

बता दें  कि सीएए के खिलाफ डेढ़ महीने से ज्याजा समय से शाहीन बाग में महिलाएं धरना प्रदर्शन कर रही हैं। प्रदर्शन को लेकर नेता लगातार तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। मामला मंगलवार का है। जब भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने अपने एक बयान में शाहीनबाग की तुलना कश्मीर से कर डाली। वर्मा ने कहा शाहीनबाग के लोग दिल्ली में घुस जाएंगे। बहन-बेटियों को उठाएंगे। दुष्कर्म करेंगे और मार देंगे।

प्रवेश वर्मा ने कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते है कि वह शाहीन बाग के साथ है, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कहते है कि वह शाहीन बाग के साथ है। दिल्ली के लोग जानते है कि कुछ साल पहले कश्मीर में एक आग लगी थी वहां कश्मीरी पंडितों के बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म हुआ था। उसके बाद यह आग उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, केरल में लगती रही।


विडियों समाचार