लॉकडाउन-2: बरात लेकर दूल्हे के द्वार पहुंची दुल्हन, पूरे रीति-रिवाज से बिन दहेज हुई शादी

अभी तक आपने दूल्हे को ही बरात लेकर जाते हुए देखा होगा, लेकिन मेरठ में बुधवार को मामला इसके उलट दिखाई दिया। लॉकडाउन बढ़ने से शादी स्थगित होते देख दुल्हन परिवार के पांच लोगों के साथ बरात लेकर दूल्हे के द्वार पहुंच गई। इसके बाद गांव के मंदिर में रीति रिवाज से बिना दहेज के शादी संपन्न हुई। दिनभर गांव में इस शादी को लेकर चर्चा होती रही।

दौराला कस्बा निवासी सोनू अहलावत का रिश्ता चार माह पहले श्रद्धापुरी निवासी निकिता पुत्री नरेंद्र सिंह से तय हुआ था। दोनों की शादी 15 अप्रैल को होनी थी। प्रधानमंत्री ने देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन कर रखा था। ऐसे में शादी की तैयारियां को लेकर मंडप, बैंड बाजा, हलवाई आदि बुक कर लिया था, लेकिन 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन की तिथि बढ़ाते हुए तीन मई कर दी। इससे दोनों ही पक्षों को शादी स्थगित होती नजर आ रही थी। इस बीच दुल्हन बुधवार को मामा, बहन, माता-पिता को लेकर दूल्हे के घर बरात लेकर पहुंच गई।

इसके बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने मटौर-दौराला मार्ग स्थित झारखंडेश्वर महादेव मंदिर पर शादी की तैयारी की। पुजारी ने सभी रीति रिवाज से दोनों की शादी संपन्न कराई। शादी की खास बात यह रही है कि इस शादी में कोई दहेज नहीं लिया गया। शादी को संपन्न कराने में दौराला निवासी विनोद नंबरदार, रवि चौधरी का विशेष सहयोग रहा। तय समय पर शादी होने से दोनों परिवारों में खुशी का माहौल है।


विडियों समाचार