भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत बोले- बिजली में नंबर वन पर भ्रष्टाचार, चौतरफा लुट रहा है किसान

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान चौतरफा लुट रहा है। हम लंबे समय तक उसे परेशान नहीं देख सकते। बिजली में नंबर एक पर भ्रष्टाचार है। पुलिस 16वें नंबर पर पहुंच गई है। जिस विभाग के अधिकारी परेशान करेंगे अब उसी के दफ्तर का घेराव होगा।

मुजफ्फरनगर में धरना समाप्ति की घोषणा करने से पहले राकेश टिकैत ने कहा कि विद्युत निगम 600 रुपये के 2700 वसूल रहा है। हिस्सा प्रमाणपत्र में हम कब तक लुटेंगे। इसका परमानेंट समाधान करो। अधिकारी साफ करें कि तहसील में लूट कब बंद होगी। किसान भयंकर तरीके से त्रस्त है। विभागों को सुधरना पड़ेगा। अब डीएम ऑफिस पर नहीं इन विभागीय अधिकारियों के ऑफिस के बाहर ही धरना होगा। किसान चिंता न करें गन्ना या तो शुगर मिल में जाएगा या डीएम के ऑफिस पर गिरेगा। मोरना और रोहाना शुगर फैक्टरी की क्षमता बढ़ जाए तो किसानों की समस्या का किसी हद तक हल होगा। गन्ने की फर्जी पर्ची का खेल खत्म होना चाहिए। 200 रुपये क्विंटल लेकर 325 रुपये बेचने वालों की पहचान होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम किसी सरकार के विरोधी नहीं है, जो भी सरकार होती है उसके सामने अपनी बात रखते हैं। कुछ लोगों को इस बात का दर्द है तो वह अपने विधायक पद से त्याग पत्र दे दे। गेहूं की फसल बारिश के कारण कम है। फैक्टरियों में भूसे की सप्लाई पर रोक लगनी चाहिए। किसानों की आरसी की प्रक्रिया तत्काल रोकी जाए। हम कहीं तोड़फोड़ नहीं करते ऑफिस के सामने भट्ठी चढ़ाकर बैठ जाते हैं और जेल जाने के लिए तैयार रहते हैं। अफसर किसी के प्रेशर में काम न करे यहां कोई बचाएगा नहीं।

Content retrieved from: https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/meerut/bku-spokesperson-rakesh-tikait-said-the-farmer-of-the-country-is-being-robbed.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे