हरियाणा में भाजपा की सरकार: नायब सैनी ने सीएम पद की शपथ ली

हरियाणा में भाजपा की सरकार: नायब सैनी ने सीएम पद की शपथ ली

हरियाणा: नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है। भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की, जिसके बाद नायब सैनी को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई। बुधवार को पंचकुला में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें नायब सिंह सैनी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित थे।

शपथ ग्रहण से पहले, नायब सैनी अमित शाह के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद पंचकुला के दशहरा ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें नायब सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा और खास मेहमानों की उपस्थिति

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पंचकुला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इस समारोह में कई प्रमुख नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने शिरकत की, जिनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, ललन सिंह, रामदास अठावले, जयंत चौधरी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, और कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल थे।

नए मंत्रियों ने भी ली शपथ

मुख्यमंत्री के साथ, नायब सैनी के मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी शपथ ली। इनमें अनिल विज, कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर, महिपाल ढांडा, विपुल गोयल, अरविंद शर्मा, श्याम सिंह राणा, रणबीर गंगवा, कृष्ण बेदी, श्रुति चौधरी, आरती राव, राजेश नागर और गौरव गौतम शामिल हैं।

भाजपा को मिली बड़ी जीत

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर बढ़त बनाई। इस चुनाव में भाजपा ने नायब सैनी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था और उन्होंने पार्टी को जीत दिलाई। तीन निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा को समर्थन दिया, जिससे भाजपा के विधायकों की कुल संख्या 51 हो गई।

नायब सैनी के नेतृत्व में भाजपा ने राज्य में फिर से सरकार बनाई और मनोहर लाल खट्टर के स्थान पर नायब सैनी को मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया, जो हरियाणा की राजनीति में एक बड़ा बदलाव है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *