भाजपा ने संदीप दायमा को पार्टी से किया निष्कासित, गुरुद्वारों-मस्जिदों पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

भाजपा ने संदीप दायमा को पार्टी से किया निष्कासित, गुरुद्वारों-मस्जिदों पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

जयपुर। गुरुद्वारों और मस्जिदों पर अपमानजनक टिप्पणी करने पर संदीप दायमा को भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन्होंने राजस्थान में तिजारा विधानसभा क्षेत्र में एक हालिया रैली में गुरुद्वारों-मस्जिदों पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ विरोध के सुर तेज गए थे। दायमा को निष्कासित करने के फैसले की घोषणा राजस्थान भाजपा की अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लाखावत ने की।

ओंकार सिंह लाखावत ने कही ये बात

भाजपा नेता लखावत ने कहा कि पार्टी की विचारधारा के खिलाफ बयान देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर संदीप दायमा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। 25 नवंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार बाबा बालकनाथ द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले तिजारा में रैली में दायमा की टिप्पणी की व्यापक आलोचना के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

रैली में योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे

रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। बुधवार को एक रैली में बोलते हुए, दायमा ने कथित तौर पर कहा कि जो मस्जिदें और गुरुद्वारे बने हैं, वे खुले घाव बन जाएंगे और उन्हें उखाड़ दिया जाना चाहिए। वैसे बाद में दायमा ने अपनी इस टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली थी।

दायमा ने एक वीडियो जारी और माफी मांगी

दायमा ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि उनका इरादा “मस्जिद और मदरसा” कहने का था, लेकिन किसी तरह गलती से “मस्जिद और गुरुद्वारा” शब्द बोल गए। आगे बोले, “मैं हाथ जोड़कर सिख समाज से माफी मांगता हूं। मुझे नहीं पता कि यह गलती कैसे हुई।” आगे बोले कि मैं सोच भी नहीं सकता कि मैं सिख समुदाय के लिए इतनी गलत टिप्पणी कर सकता हूं जिसने हमेशा हिंदू और ‘सनातन धर्म’ की रक्षा की है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे