अमेठी। यूपी के अमेठी में मंगलवार शाम तीन बाइक सवार आधा दर्जन बदमाशों ने भाजपा बूथ अध्यक्ष पर हमला बोलकर उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई। घटना से गांव में कोहराम मच गया। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। डेढ़ दशक पहले मृतक के भाई की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसमें वह गवाह भी थे।

बदमाशों ने पीट-पीटकर की हत्‍या

घटना संग्रामपुर थाना क्षेत्र के अम्मरपुर रोड पर सहजीपुर और खौपुर गांव के बीच की है। मंगलवार शाम धौरहरा निवासी भाजपा बूथ अध्यक्ष दिनेश सिंह को तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया। पहले बदमाशों ने धारधार हथियार से हमला कर दिया, बाद में घायल को पीट-पीटकर अधमरा कर डाला। घटना के बाद हमलावर फरार हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देकर घायल को संग्रामपुर सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पुरानी रंजि‍श में हुई हत्‍या

जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दिनेश की मौत हो गई। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी निर्मल सिंह दलबल के साथ अस्पताल व गांव पहुंचे। गाव में सूचना मिलते ही कोहराम मच गया। मृतक गाव के बूथ संख्या 206 का बूथ अध्यक्ष भी था। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आसपास के लोगों के मुताबिक, घटना पुरानी रंजिश को लेकर हुई है।

पुल‍िस ने क्‍या कहा?

एसपी डॉ. इलामारन जी ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। आधा दर्जन लोग घटना में शामिल थे, तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

डेढ़ दशक पहले हुई थी भाई की हत्या

दिनेश सिंह के दिव्यांग भाई सहदेव सिंह की भी डेढ़ दशक पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सहदेव के मामले में मुकदमा न्यायालय में अभी विचाराधीन है। वही केस की पैरवी करते थे इस मुकदमे में वह गवाह भी थे।