दिल्ली ब्लास्ट केस में बड़ा खुलासा-एक्सप्लोसिव का हुआ इस्तेमाल, धमाके से दीवार में बन गया होल

दिल्ली ब्लास्ट केस में बड़ा खुलासा-एक्सप्लोसिव का हुआ इस्तेमाल, धमाके से दीवार में बन गया होल

दिल्ली के रोहिनी इलाके में स्थित CRPF स्कूल के बाहर एक तेज धमाका हुआ, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। इस धमाके के बाद धुएं का बड़ा गुबार उठता देखा गया। पुलिस और जांच एजेंसियां घटना की गहन जांच कर रही हैं। हाल ही में दर्ज की गई FIR में बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें पुष्टि की गई है कि इस धमाके में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। FIR के अनुसार, धमाका इतना जोरदार था कि स्कूल की दीवार में बड़ा सा छेद हो गया। घटना स्थल पर सफेद पाउडर भी पाया गया, जिसकी जांच की जा रही है। इस पूरी घटना की जानकारी गृह मंत्रालय को दी गई है।

धमाके की तीव्रता और नुकसान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, धमाके के बाद सफेद धुएं का एक बड़ा गुबार निकला और धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास की दुकानों के खिड़की के शीशे और साइनबोर्ड टूट गए। घटना की सूचना पुलिस को एक शख्स ने दी, जिसने बताया कि वह घर में सो रहा था, जब उसने जोरदार आवाज सुनी और तुरंत PCR कॉल किया।

धमाके की जांच और सुरक्षा बढ़ाई गई

धमाके की जांच के लिए पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और विस्फोटक अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किस प्रकार के विस्फोटक का उपयोग किया गया था। धमाका रविवार सुबह करीब 7:40 बजे हुआ, जिसके बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। हर एंगल से जांच की जा रही है और यह भी संभव है कि यह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है।

इस घटना के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर प्रमुख बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में कड़ी निगरानी रखी जा रही है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *