योगी आदित्यनाथ की बड़ी बैठक, यूपी उपचुनावों के लिए बनाई गई जीत की रणनीति

योगी आदित्यनाथ की बड़ी बैठक, यूपी उपचुनावों के लिए बनाई गई जीत की रणनीति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, जिलों के प्रभारी मंत्रियों और बीजेपी संगठन के पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में सभी 9 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए व्यापक चर्चा की गई और विभिन्न रणनीतियों पर विचार किया गया।

मुख्यमंत्री ने सभी 9 सीटों पर उपचुनाव जीतने के लिए मंत्रियों और पदाधिकारियों की जिम्मेदारियों का निर्धारण भी किया। उल्लेखनीय है कि राज्य में कुल 10 सीटों पर उपचुनाव होना था, लेकिन अयोध्या की मिल्कीपुर सीट का मामला अदालत में विचाराधीन है, इसलिए यहां चुनाव नहीं हो रहा।

जीत सुनिश्चित करने के लिए सामंजस्य

बैठक में मंत्रियों और पदाधिकारियों के बीच आपसी समन्वय को और मजबूत करने पर जोर दिया गया। सभी नेताओं को यह निर्देश दिया गया कि उपचुनाव के दौरान अपने-अपने क्षेत्रों में जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी निष्ठा से करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचुनाव जीतना केवल चुनावी सफलता नहीं, बल्कि जनता के विश्वास की जीत है, इसलिए हर सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए समर्पित होकर काम करना चाहिए।

बूथ प्रबंधन पर जोर

सीएम योगी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर चुनाव प्रबंधन को मजबूती से संभालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हर सीट महत्वपूर्ण है और बूथ स्तर पर सटीक प्रबंधन और निगरानी अनिवार्य है। सीएम ने नेताओं को स्थानीय स्तर पर सक्रिय रहने और जनता के बीच जाकर चौपाल लगाने का निर्देश दिया, ताकि उनकी समस्याएं समझी जा सकें और उनका समाधान किया जा सके।

सीधा संवाद जरूरी

बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रभारी मंत्री और पदाधिकारी उन जिलों में अधिक समय बिताएं जहां उपचुनाव हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में लोगों से सीधा संवाद स्थापित करें, उनकी समस्याओं को सुनें और त्वरित समाधान सुनिश्चित करें। योगी ने चुनावी तैयारियों को मजबूत करने के लिए स्थानीय पदाधिकारियों के साथ तालमेल बनाने का भी निर्देश दिया।

इस बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी पार्टी की तैयारियों का जायजा लिया और सभी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

इन 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

ज्ञात रहे कि जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें से 5 सीटें सपा और 5 NDA गठबंधन के पास थीं। बीजेपी के पास 3, आरएलडी के पास 1 और निषाद पार्टी के पास 1 सीट थी। सपा ने 2022 में कटेहरी, करहल, सीसामऊ और कुंदरकी सीटें जीती थीं। इसके अलावा फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, खैर, मीरापुर पर भी उपचुनाव होंगे। बैठक में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, सूर्यप्रताप शाही समेत राज्य के कई वरिष्ठ मंत्री और बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद थे।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *