महाराष्ट्र में शिंदे को बड़ा झटका, BJP भी कमजोर, अजित पवार सिर्फ 1 सीट पर आगे

महाराष्ट्र में शिंदे को बड़ा झटका, BJP भी कमजोर, अजित पवार सिर्फ 1 सीट पर आगे

मुंबई: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के बाद आज वोटों की गिनती जारी है। इस बीच भाजपा और शिंदे गुट के गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। यहां पर महायुति गठबंधन सिर्फ 19 सीटों पर ही आगे चल रही है, जबकि महा विकास अघाड़ी गठबंधन 28 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं महायुति गठबंधन की बात करें तो यहां पर सबसे बड़ा झटका एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना को लगा है। एक तरफ जहां शिंदे महाराष्ट्र के सीएम हैं तो वहीं उनकी पार्टी को लोकसभा चुनाव में सिर्फ 5 सीटों पर ही आगे चल रही है। इसके अलावा महायुति गठबंधन में शामिल बीजेपी 13 सीटों पर आगे है। वहीं अजित पवार की पार्टी का प्रदर्शन और भी अधिक शर्मनाक है, अजित पवार की पार्टी सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है।

महा विकास अघाड़ी 28 सीटों पर आगे

वहीं इस लोकसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी का प्रदर्शन बेहद की शानदार देखने को मिल रहा है। महा विकास अघाड़ी इस समय महाराष्ट्र की 28 सीटों पर आगे चल रही है। महा विकास अघाड़ी के घटक दलों की बात करें तो इसमें शिवसेना (यूबीटी) सबसे अधिक 10 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी भी महाराष्ट्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं शरद पवार की एनसीपी भी इस चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 8 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो महाराष्ट्र में सरकार चला रहे एकनाथ शिंदे के लिए ये प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक साबित हो सकता है।

48 सीटों पर हो रही मतगणना

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं। इन सभी सीटों पर मतदान हुआ, जिसके बाद आज सुबह 8 बजे से ही इन वोटों की गिनती हो रही है। अभी तक के जो रूझान सामने आए हैं उसमें महा विकास अघाड़ी कुल 28 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि महायुति 19 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे