पंजाब में बड़ा हादसा: सरहंद फीडर नहर में गिरी सवारियों से भरी प्राइवेट बस, 5 लोगों की मौत; 10 से अधिक घायल

पंजाब में बड़ा हादसा: सरहंद फीडर नहर में गिरी सवारियों से भरी प्राइवेट बस, 5 लोगों की मौत; 10 से अधिक घायल

पंजाब के मुक्तसर साहिब में मंगलवार दोपहर को भीषण हादसा हो गया। भारी बारिश के चलते एक निजी बस का संतुलन बिगड़ गया और वो नहर में जा गिरी। जिस समय यह हादसा पेश आया उस दौरान बस में कई सवारियां मौजूद थी। बताया जा रहा है कि 10 से अधिक यात्रियों की हालत गंभीर है। हादसे में पांच सवारियों की मौत हुई है।

श्री मुक्तसर साहिब : सवारियों से भरी न्यू दीप ट्रैवल कंपनी की निजी बस मुक्तसर के कोटकपूरा रोड पर पड़ती सरहंद फीडर नहर में गिर गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं, 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, 40 यात्रियों को रेस्क्यू कर लिया गया है। हादसे के समय बस में 60-65 यात्री सवार थे। घटना दोपहर करीब एक बजे की है। हादसे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी बस

मौके पर एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल व विभिन्न थानों की पुलिस पहुंची हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, बस मुक्तसर से कोटकपूरा की तरफ जा रही थी। घटनास्थल पर विधायक जगदीप सिंह काका बराड़ भी पहुंचे हैं।

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि पांच लोगों की मौत हो गई है। उनके शव नहर से बाहर निकाल लिए गए हैं। मृतकों में तीन पुरुष व दो महिलाएं हैं। नहर में जाली लगा दी गई है। ताकि जो लोग बह गए हैं वह उसमें फंस जाएं और उनको जीवित या मृत हालत में बाहर निकाला जा सके। एसएसपी ने बताया कि 40 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

बताया जा रहा है कि जब हादसा हुआ बस काफी रफ्तार में थी। बस नहर के किनारे लगे लोहे की ग्रिलों को तोड़ते हुए नहर में जा गिरी। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

CM की रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर, कंट्रोल रूम का नंबर जारी

मुक्तसर जिला प्रशासन की ओर से सड़क हादसे संबंधी स्थापित कंट्रोल रूम का नंबर 01633-262175 जारी किया गया है। वहीं, मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डाल कर हादसे पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने लिखा कि प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है और राहत कार्यों की पल-पल की रिपोर्ट ली जा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे