चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले पीएम मोदी का ‘हरियाणा के नाम संदेश’, जानें क्या कहा

चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले पीएम मोदी का ‘हरियाणा के नाम संदेश’, जानें क्या कहा

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार, 3 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगा। सभी राजनीतिक दलों ने अंतिम दिन अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 5 अक्टूबर को मतदाता अपने वोट से फैसला करेंगे और 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। इसी बीच, चुनाव प्रचार के अंतिम समय से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के लोगों के नाम एक विशेष संदेश जारी किया है।

हरियाणा के लोगों ने भाजपा को फिर चुना है – पीएम मोदी

अपने संदेश में पीएम मोदी ने कहा, “अब से कुछ ही देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रचार समाप्त हो जाएगा। पिछले कुछ दिनों में मैंने पूरे राज्य की यात्रा की है और वहां के लोगों का जोश और उत्साह देखकर मुझे पूरा यकीन है कि हरियाणा के लोग भाजपा को फिर से अपना आशीर्वाद देंगे। हरियाणा के देशभक्त लोग कभी भी कांग्रेस की विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति को स्वीकार नहीं करेंगे।”

भाजपा ने हरियाणा को घोटालों और दंगों से निकाला – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने हरियाणा के लोगों की भलाई के लिए कड़ी मेहनत की है। “हमने हर वर्ग के कल्याण के लिए काम किया है – चाहे वह किसान हों, युवा, महिलाएं, या गांव और शहरों का विकास। भाजपा ने हरियाणा को कांग्रेस के घोटालों और दंगों के अंधकार से बाहर निकालने का काम किया है।”

कांग्रेस का मतलब दलालों का सिंडिकेट – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा, “हरियाणा की जनता यह जानती है कि कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार, जातिवाद और भाई-भतीजावाद है। कांग्रेस की राजनीति केवल स्वार्थ और सत्ता की भूख पर आधारित है। कांग्रेस यानि दलाल और दामाद का सिंडिकेट। देशभर में लोग देख रहे हैं कि कांग्रेस शासित राज्यों में किस तरह की असफलताएं सामने आई हैं, चाहे वह हिमाचल हो या कर्नाटक।”

कांग्रेस कभी स्थिर सरकार नहीं दे सकती – पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, “हरियाणा की जनता समझ चुकी है कि कांग्रेस कभी स्थिर और मजबूत सरकार नहीं दे सकती। अभी विपक्ष में रहते हुए ही कांग्रेस के नेता आपस में लड़ रहे हैं। हरियाणा के लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि दिल्ली और हरियाणा में बैठे कुछ विशेष परिवारों की राजनीति पूरे राज्य को प्रभावित कर रही है।”

कांग्रेस को कड़ी सजा देने का मन बना लिया है जनता ने – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस नेताओं ने आरक्षण को लेकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं, जिससे हरियाणा का पिछड़ा और दलित समाज नाराज है। कांग्रेस की नीतियों ने पहले ही उन्हें नुकसान पहुंचाया है। अब हरियाणा के लोग कांग्रेस को कड़ी सजा देने के लिए तैयार हैं। हर जगह से एक ही आवाज आ रही है- ‘भरोसा दिल से, भाजपा फिर से।'”

भारत पर दुनिया की नजरें – पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश के अंत में कहा, “आज पूरी दुनिया की नजरें भारत पर हैं। ऐसे में हरियाणा के लोगों को ऐसी सरकार का चयन करना होगा जो देश को मजबूती की ओर ले जाए। कांग्रेस इस देश को कभी मजबूत नहीं बना सकती। मैं हरियाणा के अपने सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे एक बार फिर भाजपा को अपना समर्थन और आशीर्वाद दें।”

इस संदेश के साथ पीएम मोदी ने जनता से भाजपा को फिर से चुनने की अपील की है।


विडियों समाचार