BCCI ने अचानक लिया फैसला, आखिरी तीनों टी20 में दर्शको को नहीं मिलेगी स्टेडियम में एंट्री, टिकट के पैसे होंगे वापस

BCCI ने अचानक लिया फैसला, आखिरी तीनों टी20 में दर्शको को नहीं मिलेगी स्टेडियम में एंट्री, टिकट के पैसे होंगे वापस

नई दिल्ली । भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों में दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी। यह फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोरोना महामारी के मामलों को बढ़ने की वजह से लिया है। गौरतलब है कि पिछले मैच में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने 50 फीसदी दर्शकों को मैच देखने के लिए स्टेडयम में आने की अनुमति दी थी।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के सभी मुकाबले खेल जा रहे हैं। पहले और दूसरे मुकाबले में टी20 के रोमांच को दोगुना करने के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी। अब कोरोना की संख्या देश में एक बार फिर से बढ़ता देख दर्शकों के स्टेडियम में आने पर पाबंदी लगाने का फैसला लिया गया है।

गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने टी-20 सीरीज के बाकी के तीन मैचों के बिना दर्शकों के होने की पुष्टि की है। जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा कि 16, 18 और 20 मार्च को होने वाले मैचों के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके टिकटों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे। नथवानी ने कहा कि अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। बीसीसीआइ से विचार-विमर्श के बाद ही यह फैसला लिया गया है।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने 1 लाख 10 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शक को टी20 मैच देखने की इजाजत दी थी। इस लिहाज से 60 हजार दर्शक एक वक्त पर मैच का मजा उठाने के लिए स्टेडियम में मौजूद हो सकते थे। जिन लोगों ने अगले मुकाबलों के लिए टिकट खरीदा है उनको पैसे वापस किए जाएंगे।

पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी। दूसरे मैच में वापसी करते हुए टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी की। मंगलवार 16 मार्च को सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। अब इसे खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के कराया जाएगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे