BCCI ने बनाया जीत का प्लान, रोहित-कोहली को दी बड़ी जिम्मेदारी

BCCI ने बनाया जीत का प्लान, रोहित-कोहली को दी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली:  27 जून को आईसीसी विश्व कप 2023 का कार्यक्रम घोषित कर देगी, और इसी के साथ विश्व कप 2023 का बिगुल बज जाएगा. सभी देश अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. इसी बीच बीसीसीआई ने एक ऐसा प्लान बनाया है, जिससे टीम इंडिया साल 2011 के बाद से एक बार फिर विश्व कप अपने नाम कर सकती है. लेकिन इस प्लान को पूरा करने की जिम्मेदारी दो बड़े खिलाड़ियों पर होगी, यानी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा. देखने वाली बात रहती है कि टीम इस प्लान को पूरा कर पाती है या फिर नहीं.

ये है टीम इंडिया का प्लान

अगर प्लान की बात करें तो टीम इंडिया विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज, आयरलैंड और एशिया कप 2023 खेलेगी. बीसीसीआई चाहता है कि टीम में रोहित और कोहली शामिल रहकर युवाओं की तैयारियां कराएं. बीसीसीआई की तरफ से इसलिए भी अपडेट आई है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी हुई टीम पर पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल खड़े कर दिए थे. हालांकि ये प्लान टीम के लिए कारगर साबित हो सकता है. लेकिन कहीं ना कहीं बड़े खिलाड़ियों के लिए थकान वाली बात हो सकती है. जो खेल को डाउन कर सकती है.

एशिया कप 2023 है विश्व कप के लिए अहम

वहीं सीरीज की बात करें तो विश्व कप के लिए एशिया कप टीम इंडिया के लिए अहम माना जा रहा है. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में हो रहा है तो फिर टीम के पास सही समय है कि अपनी तैयारियों को पुख्ता किया जाए. लेकिन एक बात का टीम इंडिया को ध्यान रखना होगा कि चोटों से बचना होगा. अगर कोई बड़ा खिलाड़ी चोटिल हो गया तो समस्या बड़ी हो जाएगी. ऐसा हम टी20 विश्व कप में देख ही चुके हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे