बहराइच हिंसा: शव यात्रा में भड़की हिंसा, कारों और दुकानों में आगजनी, CM योगी ने दिए सख्त आदेश

बहराइच हिंसा: शव यात्रा में भड़की हिंसा, कारों और दुकानों में आगजनी, CM योगी ने दिए सख्त आदेश

बहराइच, उत्तर प्रदेश: बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शुरू हुआ तनाव अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को एक बार फिर हिंसा भड़क उठी, जब 22 वर्षीय युवक रामगोपाल मिश्र की मौत के बाद उनकी शव यात्रा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों और दुकानों में आग लगा दी। पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए आंसू गैस और लाठीचार्ज का सहारा लिया। डीएम मोनिका रानी ने बताया कि प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है कि हालात जल्द से जल्द काबू में आएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात की गंभीरता को देखते हुए तत्काल एसटीएफ चीफ अमिताभ यश और एडीजी (कानून व्यवस्था) को बहराइच भेजने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सचिव गृह संजीव गुप्ता भी मौके पर मौजूद हैं। मुख्यमंत्री ने मामले की पूरी रिपोर्ट शाम तक मांगी है।

घटना का पूरा विवरण

रविवार को रामगांव थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार पहुंचा था। वहां धार्मिक स्थल के पास डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद रामगोपाल मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से इलाके में आक्रोश फैल गया।

प्रदर्शनकारियों ने विरोध में आगजनी और पथराव किया, जिसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद रामगोपाल का शव उनके गांव पहुंचा, जिसके बाद हजारों की संख्या में लोग आक्रोशित हो गए और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए तहसील परिसर की ओर शव यात्रा निकाली। ग्रामीणों की मांग है कि हत्यारों को फांसी दी जाए और उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाए।

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं

इस हिंसा के बीच समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है और सभी को शांति और सौहार्द बनाए रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह घटना जांच का विषय है और दोषियों को सजा जरूर मिलनी चाहिए।

वहीं, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि प्रदेश में शांति और सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश सफल नहीं होगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोषियों को कानून के दायरे में लाकर कड़ी सजा दी जाएगी और पीड़ितों को न्याय मिलेगा। साथ ही, उन्होंने नागरिकों से शांति और धैर्य बनाए रखने की अपील की।

प्रशासन ने स्थिति को काबू में करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए हैं और मामले की जांच जारी है।


विडियों समाचार