बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा हत्याकांड में आरोपी सरफराज का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा हत्याकांड में आरोपी सरफराज का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में राम गोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी सरफराज का एनकाउंटर हुआ है। पुलिस की मुठभेड़ में सरफराज के पैर में गोली लगी है। इसी मामले के एक और आरोपी मोहम्मद कमील को भी गोली लगी है। फिलहाल, दोनों आरोपियों का इलाज चल रहा है।

रविवार को दुर्गा पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी, जिसमें 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस हिंसा में पथराव और गोलीबारी के कारण लगभग छह अन्य लोग घायल हुए थे।

मुख्य आरोपी के परिवार से जुड़े दो लोग घायल

मुख्य आरोपी अब्दुल हामिद के बेटे सरफराज और मोहम्मद कमील को पुलिस की मुठभेड़ में गोली लगी। सीएससी अधीक्षक डॉक्टर चंद्रभान के अनुसार, एक के दाहिने और दूसरे के बाएं पैर में गोली लगी है। उन्हें इलाज के बाद बहराइच भेज दिया गया है।

बहराइच में हिंसा के बाद फैली अशांति

राम गोपाल मिश्रा की हत्या के बाद बहराइच में हिंसा तेज हो गई थी। भीड़ ने कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की, जिससे घरों, दुकानों और वाहनों को काफी नुकसान पहुंचा। पुलिस ने हिंसा में शामिल कई नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं, और अब तक 55 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

नेपाल भागने की कोशिश में थे आरोपी

सूत्रों के अनुसार, सरफराज और कमील नेपाल भागने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। इससे पहले, बुधवार को इस मामले में एक और आरोपी मोहम्मद दानिश को भी गिरफ्तार किया गया था, जो नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था।

सीएम योगी ने दिया न्याय का आश्वासन

राम गोपाल मिश्रा की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके परिवार से मुलाकात की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, राम गोपाल की मौत अत्यधिक रक्तस्राव और सदमे के कारण हुई थी, उनके शरीर पर 25 से 30 छर्रे लगे हुए थे।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *