बहराइच: 24 लोगों के अवैध निर्माण पर आज आखिरी मौका, कल चल सकता है बुलडोजर

बहराइच: 24 लोगों के अवैध निर्माण पर आज आखिरी मौका, कल चल सकता है बुलडोजर

बहराइच: शहर में हाल ही में हुई हिंसा के बाद स्थिति को सामान्य करने के प्रयास में प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। महराजगंज बाजार में कई मकानों और दुकानों पर अवैध निर्माण को हटाने के नोटिस चिपकाए गए हैं। इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवा धीमी कर दी गई है। प्रशासन ने राम गोपाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद समेत 23 अन्य लोगों को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था, जिसके अनुसार उन्हें आज यानी शनिवार तक अपने अवैध निर्माण हटाने का आखिरी मौका है।

इलाके में नोटिस के अलावा रेड मार्किंग भी की गई है, जिसमें कुछ घरों के बरामदे और अन्य स्थानों पर निशान लगाए गए हैं। चेतावनी दी गई है कि अगर शनिवार तक अवैध निर्माण नहीं हटाए गए, तो रविवार को बुलडोजर चलाया जाएगा और सभी अवैध संरचनाओं को गिरा दिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग ने 17 अक्टूबर को यह नोटिस जारी किया था, और आज इसका अंतिम दिन है। बताया जा रहा है कि अब्दुल हमीद ने करीब 20 फीट तक सरकारी जमीन पर कब्जा कर घर और दुकान बनाई है।

26 आरोपी जेल में, पुलिस की सख्त कार्रवाई जारी

इस बीच, हिंसा में शामिल आरोपियों पर पुलिस की कार्रवाई भी जारी है। अब तक 26 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जबकि राम गोपाल मिश्रा की हत्या के पांच मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम, तालीम, और अफजल को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। कुल मिलाकर, बहराइच हिंसा के मामले में अब तक 31 लोग जेल जा चुके हैं।

आरोपियों की सूची

  1. अलताफ पुत्र असलम
  2. अनवर हुसैन पुत्र अंसार अहमद
  3. तालिब पुत्र जहिद
  4. नफीस पुत्र रमजान
  5. नौसाद पुत्र आमीन
  6. सलाम बाबू पुत्र मुनऊ
  7. गुलाम यश पुत्र दानिश
  8. अनवार अशरत पुत्र मो. तुफैल
  9. मो. एहशान पुत्र मो. अली
  10. मो. अली पुत्र मो. शफी
  11. दोस्त मोहम्मद पुत्र नजीर अहमद
  12. मो. जाहिद पुत्र अब्दुल शाहिद
  13. शुद आलम पुत्र गुलाम सैय्यद
  14. मो. इमरान पुत्र मो. नसीम
  15. जिशान अदिल पुत्र मो. नसीम
  16. रिजवान पुत्र तलीफ
  17. फुलकान पुत्र लतीफ
  18. इमरान पुत्र लतीफ
  19. समसुद्दीन पुत्र अयुब
  20. इमरान पुत्र अनवर
  21. मेराज पुत्र भग्गन
  22. आमीर पुत्र पीर आमीर
  23. शाहजादे पुत्र गुलाम
  24. मो. मौसीन पुत्र मो. नसीम
  25. शहजादे पुत्र मो. शमीम
  26. सलमान पुत्र मो. शमीम

अब्दुल हमीद की बेटी का बयान

इस बीच, अब्दुल हमीद की बेटी ने अपने पिता और भाई का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी। उसने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके पति और देवर को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिनका इस मामले से कोई संबंध नहीं है। उसने दावा किया कि उसे अपने पति और देवर के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

स्थिति गंभीर बनी हुई है, और प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर अवैध निर्माण नहीं हटाए गए तो कल बुलडोजर की कार्रवाई की जाएगी।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *