पतंजलि के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण के साथ हुई घटना की कराएंगे जांच: बाबा रामदेव 

 

पतंजलि योगपीठ महामंत्री आचार्य बालकृष्ण को एम्स ऋषिकेश से छुट्टी मिल जाने के बाद शनिवार शाम कनखल स्थित दिव्य योग मंदिर आश्रम में लाया गया। इस दौरान योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि आचार्य बालकृष्ण के साथ बड़ी दुर्घटना होते-होते बची है। इस मामले की हर स्तर पर जांच कराई जाएगी।

आचार्य बालकृष्ण कड़ी सुरक्षा के बीच दिव्य योग मंदिर पहुंचे। यहां पत्रकारों से बातचीत में योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि आचार्य बालकृष्ण के साथ यह घटना कैसे और किसके द्वारा हुई। इन सब बिंदुओं की जांच कराई जाएगी। स्वामी रामदेव ने कहा कि आचार्य पूरी तरह स्वस्थ हैं। उनको जो मानसिक आघात पहुंचा है उसमें सुधार हो रहा।

जांच के बाद ही अंदर आएगा कोई खाद्य पदार्थ

स्वामी रामदेव ने कहा कि पतंजलि योगपीठ में अब कोई भी खाद्य पदार्थ कई स्तर की जांच के बाद ही लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी आचार्य बालकृष्ण को किसी भी व्यक्ति के हाथ से खाद्य पदार्थ ना खाने के लिए सचेत किया था।

पैरालिसिस और हार्ट अटैक को बताया अफवाह 
स्वामी रामदेव ने कहा कि कुछ लोगों ने यह बातें फैलाई कि आचार्य बालकृष्ण को पैरालिसिस और हार्ट अटैक हुआ जो गलत है। उन्होंने कहा कि यह सब बातें गलत हैं। उनका अब आगे इलाज पतंजलि में किया जाएगा।

जल्दी ही वे पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे। इस मौके पर श्री पंचायती उदासीन अखाड़ा के महंत रघु मुनि कोठारी, महंत प्रेमदास, कारोबारी महंत निर्मल दास, ब्रह्म मुनि आदि मौजूद रहे।

 
 

Related posts

Top