बाबा बागेश्वर ने दुकानों पर नाम लिखे जाने के विवाद पर दिया बड़ा बयान, कहा- ‘बच के रहो ठठरी के वारो से’

बाबा बागेश्वर ने दुकानों पर नाम लिखे जाने के विवाद पर दिया बड़ा बयान, कहा- ‘बच के रहो ठठरी के वारो से’

पन्नाः  22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी की योगी सरकार ने आदेश जारी किया है कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानों के संचालक या मालिक को अपनी पहचान लिखनी होगी। सरकार के इस फैसले की जहां विपक्षी दल आलोचना कर रहे हैं वहीं, हिंदू संगठनों ने इसका समर्थन किया है। इस बीच मध्य प्रदेश के पन्ना में एक कार्यक्रम में आए बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा यूपी के सीएम योगी के इस फैसले का स्वागत किया है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किया दुकान पर नाम लिखने का समर्थन

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने अंदाज में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बच के रहो ठठरी के वारो से ..। कुछ बांग्लादेशी रोहंगिया अपना नाम बदलकर सावन के महीने में गंगा जी के किनारे संकल्प ठोकने लगते है। ऐसे लोगों की असलियत सामने आए इसलिए दुकानों पर असली नाम लिखा जाना चाहिए ताकि पता लग जाए कि माधव की दुकान है याहू वालों की।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया क्यों दुकानों पर नाम लिखा होना चाहिए

पन्ना की सिमरिया में कुंज बिहारी श्री हरिव्दास जी कथा में दर्शन करने पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बचाव करते हुए कहा कि ऐसा कांवड़ियों की आस्था और शुचिता को बनाए रखने के लिए किया गया है। कांवड़ रूट पर खाने-पीने की दुकानों के सामने दुकानदारों को अपना नाम और अपनी पहचान बतानी चाहिए ताकि सच पता चल सके।

यूपी सरकार के इस आदेश पर हो रहा विवाद

बता दें कि कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़िए खानपान के मामले में काफी परहेज करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने कहा है कि यात्रा मार्ग पर दुकानों के संचालक या मालिक को अपनी पहचान लिखनी होगी। देश के अनुसार, हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचने वालों पर भी कार्रवाई होगी।आदेश में कहा गया है कि सभी दुकानों, ठेलों पर अपना नाम लिखें जिससे कांवड़ यात्री ये जान सकें कि वो किस दुकान से सामान खरीद रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे