अवंतीपोरा एनकाउंटर: एक आतंकवादी ढेर, हिज्बुल कमांडर के छिपे होने की जानकारी

अवंतीपोरा एनकाउंटर: एक आतंकवादी ढेर, हिज्बुल कमांडर के छिपे होने की जानकारी
  • जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेरा
  • 3 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका, मुठभेड़ जारी, भारी गोलीबारी
  • हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू के यहां छिपे होने की जानकारी

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने यहां अवंतीपोरा के एक गांव में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया और कुछ आतंकियों को घेर रखा है। सूत्रों के अनुसार आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू के यहां छिपे होने की जानकारी है।

कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया, ‘अवंतीपोरा के शारशाली ख्रू इलाके में एनकाउंटर जारी है। सुरक्षाबलों के साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस भी इस ऑपरेशन में शामिल है।’ सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नाइकू के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू हुआ।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। लेकिन इस एनकाउंटर में सेना के एक कर्नल और मेजर समेत 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में शहीद हुए लोगों में सेना के 2 जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक कमांडो भी शामिल थे।

इसके बाद हंदवाड़ा जिले में सोमवार को एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमले की वारदात को अंजाम दिया। आतंकियों ने हंदवाड़ा के काजियाबाद इलाके में सीआरपीएफ की एक पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की। इस हमले में सीआरपीएफ के 3 CRPF जवान शहीद हो गए। इस हमले में शामिल एक आतंकी को मार गिराया गया।

CISF की टीम पर आतंकवादियों ने कश्मीर में किया हमलाजम्मू-कश्मीर के नौगाम में आतंकियों ने CISF की एक पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की है। इस घटना के बाद यहां पर एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू करते हुए हमलावरों की तलाश की जा रही है।


विडियों समाचार