‘कांवड़ियों को खतरा, ध्यान दें’, कांग्रेस सांसद ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

‘कांवड़ियों को खतरा, ध्यान दें’, कांग्रेस सांसद ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

सावन के महीना शुरू हो चुका है और इसके साथ ही भोले के भक्तों की कावड़ यात्रा भी शुरू हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग कांवड़ यात्रा में भाग ले रहे हैं। इस बीच कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कांवड़ियों पर संभावित खतरे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। सांसद ने मांग की है कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरती जाए। आइए जानते हैं पूरा मामला।

सांसद ने दुर्घटनाओं की ओर ध्यान दिलाया 

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गए पत्र में कांवड़ यात्रा के दौरान हाईटेंशन बिजली के तारों और बड़े आकार के म्यूजिक सिस्टम के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की ओर ध्यान दिलाया है। उन्होंने कहा है कि बिजली के बुनियादी ढांचे का रखरखाव सही से नहीं होने, तार के ज्यादा नीचे लटके होने ऐसी घटनाएं होती हैं।

क्या बोले कार्ति चिदंबरम?

कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु के शिवगंगा से कांग्रेस पार्टी के सांसद हैं। उन्होंने सीएम योगी को लिखे पत्र में कहा है कि सोमवार से कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है। इसलिए दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटनाओं को दोबारा होने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने जरूरी हैं। सांसद ने पत्र में पिछले कुछ वर्षों में कांवड़ यात्रा के दौरान हुई घटनाओं के लेकर सुरक्षा मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में हाई-टेंशन बिजली के तारों और बड़े आकार के म्यूजिक सिस्टम से जुड़ी दुखद दुर्घटनाएं देखी गईं।

कांवड़ कंट्रोल रूम का उद्घाटन 

जानकारी के मुताबिक, हर साल 7 करोड़ कांवड़िया गौमुख हरिद्वार से गंगा जल लेकर के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर होते हुए अपने गंतव्य की और जाते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सोमवार देर शाम मुजफ्फरनगर के शिव चौक पर कांवड़ कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे