तेलंगाना में हिंदू मंदिरों पर हमले, विश्व हिन्दू परिषद का राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन

तेलंगाना में हिंदू मंदिरों पर हमले, विश्व हिन्दू परिषद का राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन

हैदराबाद: तेलंगाना में हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमलों के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने आक्रोश व्यक्त करते हुए राज्यव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है। संगठन ने तेलंगाना की कांग्रेस सरकार पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया। 19 अक्टूबर को वीएचपी ने तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। हाल ही में हैदराबाद में दो स्थानों पर हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को खंडित करने की घटनाएं सामने आई हैं।

पुलिस ने दोनों घटनाओं पर मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन भाजपा ने इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से कराने की मांग की है। अन्य धार्मिक संगठनों ने भी इन घटनाओं की कड़ी निंदा की। वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि विरोध प्रदर्शन राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा।

धार्मिक संगठनों का आक्रोश

अक्टूबर के महीने में हैदराबाद में मूर्तियों को खंडित करने के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। इस पर भाजपा समेत कई धार्मिक संगठनों ने जोरदार विरोध किया है। स्थानीय लोगों ने भी मंदिरों में हुई इस तोड़फोड़ के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने मुथ्यालम्मा मंदिर का दौरा कर घटनाओं की निंदा की और इसे हैदराबाद में तनाव फैलाने की साजिश करार दिया।

पहली घटना: नामपल्ली में मां दुर्गा की प्रतिमा खंडित

पहली घटना नामपल्ली स्थित प्रदर्शनी मैदान के पूजा पंडाल में हुई, जहां मां दुर्गा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया। पुलिस ने बताया कि एक अवारा व्यक्ति ने गलती से यह किया, जो प्रसाद की तलाश में पंडाल में घुसा था। हालांकि, भाजपा ने इस घटना की गहन जांच की मांग की है।

दूसरी घटना: मुथ्यालम्मा मंदिर में तोड़फोड़

दूसरी घटना सिकंदराबाद के मुथ्यालम्मा मंदिर में हुई, जहां एक व्यक्ति ने मूर्ति को खंडित कर दिया। स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया, जिसकी पहचान सलमान सलीम ठाकुर के रूप में हुई। भाजपा ने इस घटना की जांच एनआईए से कराने की मांग की है, ताकि इसकी गहराई से पड़ताल हो सके।

 


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *