Asian Games 2023 : शूटिंग में भारत ने जीता एक और गोल्ड, चीन को 1 अंक से हराया

Asian Games 2023 : शूटिंग में भारत ने जीता एक और गोल्ड, चीन को 1 अंक से हराया

नई दिल्ली: एशियन गेम्स 2023 में भारत शूटिंग में लगातार मेडल्स जीत रहा है. 27 जुलाई यानि एशियन गेम्स के 5वें दिन भारत की पुरुष टीम ने 10m एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर भारत को गौरवान्वित किया. ये भारत का 6वां गोल्ड मेडल है और इसे जीतने के लिए सरबजोत सिंह, शिवा नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा ने कमाल का प्रदर्शन किया. दिन की शुरुआत शानदार अंदाज में हुई है…

शूटिंग में आया एक और गोल्ड

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय शूटर्स शूटिंग प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और एक के बाद एक मेडल्स जीत रहे हैं. अब इवेंट के 5वें दिन भारत की पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. सरबजोत सिंह, शिवा नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा ने कमाल करते हुए सोना जीत लिया है. इन शूटर्स ने चीन की पुरुष टीम को 1 अंक से हराकर मेडल जीता है. भारत ने 1734 (स्वर्ण), चीन ने 1733 (रजत) और वियतनाम ने 1730 (कांस्य) के स्कोर के साथ पदक जीते.

आज के दिन भारतीय वूशु खिलाड़ी रोशिबिना देवी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. रोशिबिना देवी को 60 किलोग्राम वीमेंस कैटेगरी में चीन की खिलाड़ी ने हराया. इस तरह चीन ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

भारत ने जीते हैं 24 मेडल्स

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय दल अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. अब तक भारत ने 6 गोल्ड, 8  सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है. ये मेडल्स अब तक भारत ने महिला क्रिकेट, घुड़सवारी और महिला और पुरुष शूटिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे