Asia Cup 2023 में भारत का प्लान हुआ लीक, फंस जाएगा मामला

Asia Cup 2023 में भारत का प्लान हुआ लीक, फंस जाएगा मामला

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 शुरू होने में बस अब कुछ ही समय बाकी है. 31 अगस्त से इस टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा. भारतीय टीम साल 2018 के बाद एशिया कप जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी. एशिया कप इस बार का खास है क्योंकि ये वनडे फॉर्मेट में हो रहा है. वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इसी साल होना है तो सभी टीमें अपनी तैयारियां एशिया कप के जरिए करना चाहती हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि विश्व कप इस बार भारत में ही हो रहा है तो फिर कंडीशन भी सामान रहेंगी. लेकिन उससे पहले ही भारत का एक प्लान लीक हो गया है, जो कहीं ना कहीं दूसरी टीमों के लिए अच्छी बात है.

ये है प्लान

प्लान की बात करें तो भारतीय टीम ने वनडे के लिए एक बल्लेबाजी पैटर्न तैयार किया है. जिसमें यह कहा गया है कि शुरुआत के 10 ओवर तक रन भले ही कम आएं, लेकिन विकेट नहीं खोने हैं. उसके बाद तेजी से रन बनाने हैं और मिडिल ऑर्डर में एक बार फिर से आराम से खेल कर स्लॉग ओवर में रन बटोर लेने हैं.

इस प्लान का ये होगा फायदा

इसका फायदा कहीं ना कहीं भारतीय टीम को जरूर होगा. क्योंकि टीम इंडिया की अभी तक की गलतियों की बात करें तो शुरुआत में ही विकेट हाथ से चले जाने की वजह से स्लॉग ओवर में निचली क्रम के बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद होते हैं, जोकि उन ओवरों का ठीक से फायदा नहीं उठा पाते. हालांकि अब ये प्लान लीक हो गया है तो दूसरी टीमें भारत की इस रणनीति को समझ के गेंदबाजी करेंगी. इसलिए हम कह रहे हैं कि विपक्षी टीमों के लिए यह प्लान लीक होना एक अच्छी बात है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे